आर्थिक तंगी को दूर करेगा ये एक पौधा, कभी नहीं देखने को मिलेगी गरीबी

आर्थिक तंगी को दूर करेगा ये एक पौधा, कभी नहीं देखने को मिलेगी गरीबी

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व होता है यह भगवान विष्णु को अति प्रिय होती हैं। यही कारण है कि लोग भगवान विष्णु की पूजा करने के साथ-साथ तुलसी के पौधे का इस्तेमाल भी करते हैं इन्हें प्रसाद के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है। इतना ही नहीं जब किसी इंसान की मृत्यु हो जाती है उसे। समय उनके मुंह में गंगाजल के साथ तुलसी का पत्ता भी डाला जाता है, ताकि वह बैकुंठ धाम की प्राप्ति कर सके लेकिन तुलसी के पत्ते के साथ-साथ तुलसी का पौधा भी विशेष महत्व रखता है इस पौधे का एक छोटा सा उपाय करने से आप गरीबों से मुक्ति पा सकते हैं।

तुलसी के पौधे से नकारात्मकता होगी दूर
तुलसी का पौधा विशेष महत्व रखता है इसका एक उपाय करने मात्र से गरीबी भी दूर हो जाती है। ज्योतिषाचार्य ने तुलसी के पौधे को लेकर बताया है कि तुलसी में माता लक्ष्मी का वास होता है और खुद भगवान विष्णु माता लक्ष्मी के साथ इस पौधे पर निवास करते हैं। यदि आप यह पौधा घर पर लगाते हैं, तो नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है। तुलसी घर में खुशहाली लाती हैं और आर्थिक तंगी हमेशा दूर रहती है इसके अलावा तुलसी से मनचाही मुराद भी पूरी होती है।

पौधे से दूर होगी गरीबी
ज्योतिषाचार्य यह बताते हैं कि तुलसी का पौधा लगाने से गरीबी दूर चली जाती है इसमें आपको हल्दी भी जरुर डालना चाहिए एक चुटकी हल्दी के इस्तेमाल से तुलसी के पौधे में निखार आता है और पत्तियां चमकने लग जाती हैं साथ ही इससे कई बड़े फायदे भी होते हैं तुलसी के पौधे में हल्दी डालने से यदि आपका तुलसी का पौधा सूख रहा है तो यह हरा भरा हो जाता है। इसके अलावा तुलसी के सामने आप आटे से बने हुए घी के दिए भी जला सकते हैं तुलसी की जड़ों में दिया जलाने से आर्थिक तंगी दूर होती है कभी पैसों से जुड़ी परेशानी नहीं होती।


#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...