गर्मियों में ऑयल स्किन से ऐसे पाएं छुटकारा, अपनाएं ये घरेलू उपाय

गर्मियों में ऑयल स्किन से ऐसे पाएं छुटकारा, अपनाएं ये घरेलू उपाय

हेवी क्रीम लगाने से बचें : जिनकी त्वचा ऑयली होती है, उन्हें केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का यूज किसी भी मौसम में नहीं करना चाहिए। हेवी क्रीम्स लगाने से बचें, क्योंकि इससे रोम छिद्र बंद हो जाते हैं। त्वचा पर और भी ज्यादा अधिक तेल निकलने लगता है। गर्मियों के मौसम में दिन के समय हेवी क्रीम ना लगाएं।

वाटर प्रूफ सनस्क्रीन लगाएं : वाटर बेस्ड मेटीफाइंग सनस्क्रीन ऑयली त्वचा को शाइनफ्री रखने में मदद करता है। गमिर्यों में कम से कम एसपीएफ30++ सनस्क्रीन ही लगाना चाहिए।

ऑयली स्किन के लिए फेसपैक : ऑरेंज और ओट्स फेसपैक-इसके लिए आपको चाहिए 3 चम्मच ओट्स, 1 चम्मच शहद, 2 चम्मच ऑरेंज जूस और 1 चम्मच दही। सभी को मिला लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। थोड़ी देर सूखने दें। फिर चेहरा पानी से साफ कर लें।

चावल का आटा और हल्दी : एक बाउल में 3 चम्मच चावल का आटा और चुटकीभर हल्दी मिलाएं। फिर इसमें 1 चम्मच शहद और खीरे का रस मिलाकर पतला पेस्ट बना लें। अब इस पेक को अपनी ऑयली स्किन पर लगाएं।

बादाम और शहद : 10 बादाम पानी में भिगोने के लिए रख दें। इसे मिक्सी में पीस लें। इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं। चेहरे पर लगाकर 15 मिनट छोड़ दें। फिर चेहरे को साफ कर लें।

मुल्तानी मिट्टी पैक : मुल्तानी मिट्टी में गुलाबजल मिलाएं। इस पैक स्किन पर लगाएं। थोड़ी देर बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें।

#क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार