ये घरेलू फेस पैक पुरूष की हार्ड स्किन को बनाएंगे सॉफ्ट

ये घरेलू फेस पैक पुरूष की हार्ड स्किन को बनाएंगे सॉफ्ट

अपनी स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए पुरूष कई तरह के क्रीमों और लोशन यूज करते हैं लेकिन इनका असर कुछ समय ही रहता है। एेसे में घर में बने फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए। आज हम आपको कुछ एेसे ही घरेलू फेस पैक के बारे में बताएंगे जिनका उपयोग करके पुरूष अपनी स्किन को सॉफ्ट बना सकते हैं। 

दूध- स्किन को नैचुरल तरीके से मुलायम बनाने के लिए दूध का इस्तेमाल करें। दूध चेहरे की गहराई से साफ करके डेड स्किन को दूर करने का काम करता है। एक कटोरी में 1 टेबलस्पून कच्चा दूध लें। इसको रूई की सहायता से चेहरे पर लगाएं। इसको 15-20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। अब इसको गुनगुने पानी से धो लें। लगातार इसका इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा।

पपीता- पपीता पुरूषों की त्वचा के लिए फायदेमंद होता है। पपीते को धोने के बाद उसके छिलके उतार दे। अब पपीते का बारीक पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में 1 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच दूध मिलाकर पैक तैयार करें। इस पैक को चेहरे में लगाएं और सूखने पर हल्के हाथों से रगड़ कर साफ करें।

केला- त्वचा को मुलायम बनाने के लिए केला और गुलाब जल डालकर एक पेस्ट तैयार करें। इसको चेहरे पर 20- 25 मिनट तक लगाएं। सूखने के बाद इसको गुनगुन पानी से धोलें। रोजाना इस पैक का इस्तेमाल करने से चेहरे के दाग-धब्बे साफ हो जाएंगे।

#ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स