एसएससी सीजीएल परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी

एसएससी सीजीएल परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी

नई दिल्ली। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कॉमन ग्रेजुएट लेवल (एसएससी सीजीएल-2018) परीक्षा 2018 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन 2018 के नोटिफिकेशन में ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ के पदों की घोषणा फिलहान अभी तय नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि एसएससी तीन हजार से भी ज्यादा पदों पर भर्तियां निकाली गई है। बता दें कि एसएससी हर साल स्नातक स्तर की परीक्षा आयोजित कराता है। इस परीक्षा के माध्यम से केंद्र सरकार के विभिन्न कार्यालयों में कर्मचारियों की नियुक्ति की जाती है।

ग्रुप ‘बी’ और ‘सी’ के आयु सीमा...

एसएससी सीजीएल ग्रुप ‘सी’ के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 27 साल तय की गई है वहीं ग्रुप ‘बी’ के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस पद के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के आवेदकों के लिए के लिए ऊपरी आयु सीमा में केंद्रीय सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन करने अंतिम तिथि और परीक्षा की तिथि...
सीजीएल के इस एक्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 जून 2018 तय की गई है। एसएससी के इस नोटिफिकेशन के मुताबिक इसके लिए होने वाली कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (टायर-1) 25 जुलाई और 20 अगस्त को होगी। जबकि टायर-2 और टायर-3 की परीक्षा की तिथियों की घोषणा अभी नहीं की गई है।

http://ssc.nic.in/SSC_WEBSITE_LATEST/notice/notice_pdf/CGLE_Notice_2018_05.05.2018.pdf

#10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी