Skin care: चेहरे के लिए फायदेमंद है ग्रीन टी, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

Skin care: चेहरे के लिए फायदेमंद है ग्रीन टी, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

अगर आपकी त्वचा रूखी सुखी और बेजान हो तो आपको ग्रीन टी का इस्तेमाल करना चाहिए। स्किन केयर रूटीन में ग्रीन टी कोई शामिल करने से आपको कई बड़े फायदे मिलते हैं। ग्रीन टी में कई एंटीबैक्टीरियल दिन होते हैं जो सभी समस्याओं को दूर कर देते हैं। अगर आप लंबे समय से स्किन से जुड़ी परेशानियों से जूझ रहे हैं तो ग्रीन टी का इस्तेमाल जरूर करें। इस तरह से देखा जाए तो ग्रीन टी चेहरे के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

फेस मास्क
ग्रीन टी का फेस मास्क चेहरे को कॉलिंग देता है जिससे चेहरा हाइड्रेट रहता है। फेस मास्क बनाने के लिए आपको ग्रीन टी पाउडर एक चम्मच शहद और एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिलना है। ग्रीन टी को 15 मिनट तक चेहरे से गर्दन पर लगा रहने दीजिए अब अपने चेहरे को धो लीजिए।

फेस स्क्रब
ग्रीन टी का फेस स्क्रब डेड स्किन सेल्स का सफाया करता है और त्वचा में कसावट लाता है। ग्रीन टी का इस्तेमाल करने से त्वचा अंदर से चमकते लग जाती है। ऐसा आपको हफ्ते में तीन बार करना चाहिए जिससे आपकी त्वचा पर किसी तरह की परेशानी ना हो।

टोनर

ग्रीन टी का टोनर बनाने के लिए आपको सबसे पहले गैस पर एक कप पानी एक कप ग्रीन टी और पुदीने की पत्तियां डाल देना है। अब इस पानी को 10 मिनट तक उबालना है और स्प्रे की बोतल में स्टोर कर लेना है। इस तरह से आपके चेहरे की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

#10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी