सैमसंग गैलेक्सी ए80 स्मार्टफोन लॉन्च, जाने कीमत और फीचर

सैमसंग गैलेक्सी ए80 स्मार्टफोन लॉन्च, जाने कीमत और फीचर

नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपना गैलेक्सी सीरीज का नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। सैमसंग गैलेक्सी ए80 नाम से इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। फोन में फुल एचडी प्ल सुपर एमोलेड डिसप्ले है।

इसमें एंड्रायड पाई ऑपरेटिंग सिस्टम है। वहीं इन डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसमें रोटेटिंग कैमरा है। फोन में इंटेलीजेंट बैटरी भी है।

बैटरी 25 वॉट सुपरफास्ट चार्जिंग से लैस है। सैमसंग गैलेक्सी ए80 की की कीमत 649 यूरो (50,500 रुपए) के आसपास है। फोन 3 कलर में मिलेगा। इसकी सेल 29 मई से शुरू होगी।

सेल एशिया, ऑस्ट्रेलिया, चीन, यूरोप, हांगकांग, मिडिल ईस्ट, न्यूजीलैंड और रूस में होगी। अभी तक भारत की रिलीज डेट का खुलासा नहीं हुआ है। गैलेक्सी ए80 में रोटेटिंग कैमरा के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप है।

फोन में 48 मेगापिक्सल के साथ 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है। इसके अलावा 128 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है। इसको बढ़ाया नहीं जा सकता है।

नए स्मार्टफोन में 3700 एमएएच की बैटरी है। फोन में बिक्सबे, सैमसंग पे, सैमसंग हेल्थ और सैमसंग नॉक्स जैसे फीचर हैं।

सैमसंग को लगता है कि वो भारत में अपनी बादशाहत फिर कायम करेगा। कंपनी को भारत में शाओमी, हुवावे, वन प्लस से टक्कर मिल रही है। कंपनी भारत में और प्रोडक्ट लॉन्च की भी तैयारी कर रही है।

#सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!