ऑनलाइन इस गेम ने मचाई इंडिया में धूम, छप्पर फाड़ जीत रहे हैं पैसे

ऑनलाइन इस गेम ने मचाई इंडिया में धूम, छप्पर फाड़ जीत रहे हैं पैसे

इंडिया दुनिया के उन चंद देशों में से एक है जो कार्ड गेमों को बरसों से खेल रहा है। इंडिया में कार्ड गेमों का इतिहास
महाभारत काल तक जाता है। कौरवों और पांडवों के बीच में होने वाली चौसर खेल महाभारत होने के सबसे बड़े कारणों में से एक है। यह गाथा भारत के अंदरूनी कहानियों की सूची में सबसे ऊपर रहती है। इसलिए भारतीयों में कार्ड गेमों का आईडिया बिलकुल नया नहीं है।

हालांकि चौसर का उल्लेख महाभारत के बाद की दुनिया में नहीं होता है, भारत में कार्ड खेलों का इतिहास वही नहीं रुकता। इन्ही टॉप कार्ड गेमों की सूची में एक प्रबल नाम आता है ‘तीन पत्ती’। तीन पत्ती एक ऐसा खेल है जिसे पीढ़ी दर पीढ़ी बढ़ावा दिया गया है। इस खेल का इतिहास में भी एक महत्वपूर्ण उल्लेख है। इतना ज़्यादा की आज के लगभग हर व्यक्ति ने अपने दादा के ज़माने की तीन पत्ती की कहानियां सुनी हैं। तीन पत्ती उन खेलों में से एक है जिसे लोग अपने दफ्तर के काम, खेती, अथवा अन्य सभी तरह के मुश्किलों भरे कार्यों के बाद अपने मन को उल्लासित करने के लिए खेला करते थे। गाँव की चौपाटी और घरों के आंगनों के हर कोने से इस खेल की यादें जुडी हुई हैं। इसी प्रकार इस खेल ने हमेशा से ही सभी इंडियंस के मन में अपनी एक अलग जगह बनाई हुई है।

तीन पत्ती की प्रसिद्धता

आज के दौर में इस खेल की प्रसिद्धता कुछ इस प्रकार की हो गई है की इस भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में भी इस खेल ने एक नया रास्ता खोज निकाला है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि आज हम में से बहुत काम ही ऐसे लोग होंगे जो होने व्यस्तता भरे दिनचर्या से खेल-कूद के लिए समय निकाल व्यस्तता का सबसे बड़ा प्रमाण यहीं से मिल जाता है कि पहले के मुकाबले आज गिने चुने ही लोग सिनेमा देखने सिनेमा घरों में जा पाते हैं, जबकि भारत उन देशों में से है जहाँ हर हफ्ते दर्जनों फिल्में रिलीज़ होती हैं। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है की असल दुनिया में तीन पत्ती जैसे खेल खेलना कितना मुश्किल हो गया। अगर इस दौर में किसी चीज़ के लिए लोगों के पास समय है, तो वह है ऑनलाइन दुनिया।

ऑनलाइन दुनिया आज हर एक व्यक्ति के मुट्ठियों में बंद है और व्यक्ति जब चाहे तब उसमे अपने कदम रख सकता है। यही कारण है की 7Jackpots पर ऑनलाइन तीन पत्ती खेल ने प्राचीन खेल के अस्तित्व के साथ ऑनलाइन दुनिया में कदम रख लिया है। आप 10cric.com/casino/teen-patti/ पर ऑनलाइन तीन पत्ती गेम खेल सकते हैं जो आपको रियल फील देता है।

क्या आप जानते हैं की तीन पत्ती को दुनिया भर में कई अन्य नामों से भी जाना जाता है? उदाहरण के लिए – फ़्लैश, फ्लश, और भारतीय पोकर।

#गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...