दिवाली के मौके पर घर पर बनाएं मूंग दाल का वड़ा, मेहमानों को आएगा बेहद पसंद

दिवाली के मौके पर घर पर बनाएं मूंग दाल का वड़ा, मेहमानों को आएगा बेहद पसंद

दिवाली पर घर आए मेहमानों को खिलाएं मूंग दाल का वड़ा एक स्वादिष्ट और पारंपरिक व्यंजन है। यह वड़ा मूंग दाल, प्याज, हरी मिर्च, और मसालों से बनाया जाता है। इसे तलकर गरम-गरम परोसने से इसका स्वाद दोगुना हो जाता है। मेहमानों को यह वड़ा बहुत पसंद आएगा और वे आपकी मेजबानी की तारीफ करेंगे। दिवाली के मौके पर आप घर आए मेहमानों को यह डिश खिला सकते हैं इसे बनाना बहुत आसान होता है।

सामग्री

मूंग दाल
प्याज,
हरी मिर्च,
अदरक,
लहसुन,
जीरा,
धनिया,
हल्दी
लाल मिर्च पाउडर
नमक मिलाएं

विधि


मूंग दाल वड़ा बनाने की विधि:

मूंग दाल को 4-5 घंटे के लिए भिगो दें, ताकि वह अच्छी तरह से नरम हो जाए। इसके बाद, दाल को पानी से निकालकर मिक्सर में पीस लें, ताकि वह एक समान पेस्ट बन जाए।

इसके बाद, प्याज, हरी मिर्च, अदरक, लहसुन को बारीक काट लें, ताकि वे अच्छी तरह से मिल जाएं। इन सभी सामग्रियों को एक बड़े बाउल में मिलाएं और इसमें जीरा, धनिया, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, नमक भी मिलाएं।

मिश्रण को अच्छी तरह मिला लें, ताकि सभी सामग्रियां एक समान रूप से मिल जाएं। इसके बाद, एक गोल आकार में वड़ा बनाएं, ताकि वह अच्छी तरह से तल जाए।

एक कड़ाही में तेल गरम करें और वड़े को गरम तेल में डालकर तल लें। वड़े को सुनहरा होने तक तलें, ताकि वह अच्छी तरह से पक जाए। इसके बाद, गरम-गरम वड़ा परोसें और इसका आनंद लें।

#बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में