...तो पति-पत्नी के बीच तालमेल अच्छा होगा

...तो पति-पत्नी के बीच तालमेल अच्छा होगा

बहुत से दंपती यह मान बैठते हैं कि जीवन के मध्य काल को पार करने के लिए बाद उन की रोमांस में दिलचस्पी का कम हो जाना स्वाभाविक है, मगर उन की यह सोच गलत है, क्योंकि स्वस्थ मनुष्य आजीवन यौन सक्रिय रह सकता है। ज्यादा समय से साथ रहने के कारण उन के बीच तालमेल अच्छा होगा। जीवनसाथी के साथ अतंरंग संबंध बनाने की समझ भी ज्यादा होगी। यह तो आप भी जानते हैं कि साथ में जितना काम करेंगे उतना ही रोमांस बढेगा। इसलिए जब टाइम देंगे तो लव मीटर तो खुद ही ऊपर चढेगा। किसी के रोके नहीं रोक पाएंगे लव मीटर की यह हाइक। क्योंकि जनाब जब टाइम देंगे और काम भी करेंगे तो आखिर कैसे वह अपना प्यार आप पर बिखरने से रोक पाएंगी।

रोमांटिक बातें करते हुए एक-दूसरे के मन में गुदगुदी पैदा करना बडी सहजता से सही मूड बना देगा। मौजमस्ती के बहाव के साथ बहने से रोमांस का अनुभव बहुत सुखद और रसपूर्ण हो जाएगा।

अब घर में किचन से लेकर घर की डस्टिंग और कपडे धोने, हर काम में वाइफ का हाथ बंटाने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि आप भी तो चाहते हैं कि आप और आपके पार्टनर में प्यार ही प्यार बेशुमार हो। इस प्यार की खुमारी और बेशुमारी को बनाए रखने के लिए जरूरी है आप घर में उनके कामों में हाथ बटाएं।

पति की तनमन से सेवा करने और दिल की गहराइयों से प्यार करने का ऐसा खराब फल मिला, यह पीडादायक एहसास पत्नी को बुरी तरह से तोड देगा। अब उसे अपने पति के प्यार पर भरोसा नहीं रहेगा। ऐसी स्थिति में पत्नी के मन में नकारात्मक विचारों का उठना स्वाभाविक होगा।

रोमांटिक रिलेशन को रोचक और रसपूर्ण बनाए रखने की जिम्मेदारी पति और पत्नी दोनों की है। अगर दोनों ने समझदारी जोश और उत्साह का दामन थामे रखा, तो स्वस्थ, रोचक और रसपूर्ण रोमांस का मजा वे लंबी उम्र तक ले सकेंगे।

# 5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद