Hair Care: घर पर करें हेयर ट्रीटमेंट, डेफिनिशन ऑफ़ द शाइनिंग बाल

Hair Care: घर पर करें हेयर ट्रीटमेंट, डेफिनिशन ऑफ़ द शाइनिंग बाल

हर महिला चाहती है कि उसके बाद गाने और खूबसूरत दिखें इसके लिए वह मार्केट से तरह-तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है। अगर आप भी अपने बालों पर पार्लर में बहुत अधिक खर्च करती है तो ऐसा बिल्कुल ना करें लंबे बालों की चाहत हर महिला को होती है, लेकिन आप नेचुरल तरीके से घर पर ही हेयर केयर ट्रीटमेंट से बालों की खूबसूरती को वापस ला सकती है। अपने रूठे और बेजान बालों को खूबसूरत बनाने के लिए आप घर पर ही हेयर ट्रीटमेंट जैसे स्पा, स्मूथनिंग्ग, केराटिन जैसी चीजों का सहारा ले सकते हैं।

बालों में लगाएं तेल

बालों को हाइड्रेट रखने के लिए और इस सॉफ्ट बनाने के लिए बालों में तेल लगाना बहुत जरूरी होता है। घर में बालों को स्पा करने के लिए तेल लगाना जरूरी है इस तरह से बालों को विटामिन और मिनरल्स प्राप्त होते हैं।

स्टीम लें

बालों की देखभाल का हिस्सा स्टीम को बना लीजिए यह बहुत फायदेमंद होता है। 10 से 15 मिनट तक बालों को स्टीम करिए स्कैल्प के पोर्स ओपन हो जाते हैं और सारी गंदगी बाहर निकल जाती है। इसके बाद बालों की ग्रोथ भी अच्छी होती है और ब्लड सर्कुलेशन बेहतर हो जाता है।

हेयर वॉश

हेयर वॉश करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप माइल्ड शैंपू का इस्तेमाल करें। इसके लिए अच्छा होगा कि आप एप्पल साइडर, साबूदाना, स्टार्च, मेहंदी या चावल के पानी का इस्तेमाल भी करें।

 हेयर मास्क

बालों की देखभाल के लिए हेयर मास्क भी जरूरी है यह हमारे बालों को सॉफ्ट बनता है इतना ही नहीं आप नेचुरल तरीके से हेयर मास्क करके बालों को खूबसूरत बना सकती हैं। आप एलोवेरा और नारियल का तेल, केला, शहद, दही मिलाकर हेयर मास्क तैयार कर सकते हैं।

#10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी