लाना है त्वचा में निखार तो पियें संतरे का जूस

लाना है त्वचा में निखार तो पियें संतरे का जूस

संतरा ठंडा, तन और मन को प्रसन्नता देने वाला है। खूबसूरत दिखने की चाह रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। इसके लिए मोटी रकम खर्च करने की जरूरत नहीं है। इन दिनों संतरा आसानी से बाजार में मिल रहा है। संतरे में मैगनीशियम और पोटेशियम आधिक मात्रा में होती है इसलिए इसका सेवन उच्च रक्तचाप के मरीजों के बहुत लाभदायक होता है। इसलिए आप जल्दी से अपने आहार में संतरे को शामिल करें। विशेषज्ञों ने बताया कि संतरे में विटामिन सी, पोटैशियम और फोलिक एसिड होती है और यह खूबसूरती के लिए फायदेमंद है। एक रिपोर्ट के अनुसार विटामिन सी कोलाजेन के साथ ही महा पौष्टिक लुटीन के उत्पादन के लिए अनिवार्य है।

स्वास्थ्य व सौंदर्य विशेषज्ञों के एक दल का कहना है कि संतरे का पीला रंग सूरज की किरणों से त्वचा को होने वाले नुकसान को कम करता है।

संतरे के सेवन से शरीर में ऊर्जा बनी रही है। संतरे में मौजूद फ्रक्टोज, डेक्स्ट्रोज, खनिज एवं विटामिन शरीर में ऊर्जा देने का काम करता है। संतरे के सेवन से शरीर हैल्दी रहता है और शरीर की चुस्ती-फुर्ती भी बढती है।

एक व्यक्ति को जितने विटामिन सी की आवश्यकता होती है, वह एक नारंगी प्रतिदिन खाते रहने से पूरी हो जाती है। खांसी-जुकाम होने पर नारंगी के रस का एक गिलास नित्य पीते रहने से लाभ होगा।

नियमित रूप से एक गिलास संतरे का जूस पीने से ही आपकी त्वचा से लेकर बाल और नाखूनों में निखार आने लगेगा और आप और भी ज्यादा खूबसूरत नजर आने लगेंगे। एक नए शोध में इसका दावा किया गया है।

#उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...