सजावट में इन बातों का रखेंगे ध्यान तो घर लगेगा आकर्षक

सजावट में इन बातों का रखेंगे ध्यान तो घर लगेगा आकर्षक

बदलते दौर में लोग घर में सजावट को लेकर भी संजीदा दिख रहे हैं। अपने घर को खरीदने के बाद उसे अंदर और बाहर से आकर्षक तरीके से सजाना हर किसी का सपना होता है।

घर के सजावट के लिए आतंरिक सज्जाकार के साथ अपने ज़रूरतों और रुझानों को बांटे तो इसका हर हिस्सा इन तरीको के साथ स्टाइलिश और आकर्षक लगेगा।

घर की सजावट में इन बातों का रखें ध्यान...
सुन्दर पैटर्न या आकृतियों का उपयोग सजावट के हर तरीके में कर सकते हैं, जैस दीवारों पर आकर्षण जोड़ने के लिए एक हल्के पैटर्न वाले वॉलपेपर के साथ चुन सकते हैं। अगर आप रंगो के शौक़ीन हैं तो बेड स्प्रेड या तकिया चुनने के मामले में हिम्मत दिखाएँ और हलके रंगो के पृस्ठभूमि के साथ गहरे रंगो के पैटर्न का उपयोग करें। सोफे के कपड़े में असबाबवाला कुर्सियों के लिए कढ़ाई किये हुए कवर लगा सकते हैं।

दीवारों पर कभी-कभी हल्के रंग का एक विकल्प आमतौर पर पाया जाता है जिनके साथ गहरे रंग के फर्नीचर या फर्श की टाइल और दीवार पर रंगीन मैट तथा प्राचीन चित्रों को संयुक्त किया जा सकता है। संभव हो सके, तो घर में गुलाबी और हल्का नीला रंग ज्यादा करवाएं।

भारत के सबसे महत्वपूर्ण सज्जा प्रतीकों में से एक मूर्तियों का उपयोग है, वे लकड़ी, पीतल या तांबे हो सकते हैं। गायों, हाथियों या कछुओं की मूर्तियाँ के साथ आमतौर पर हिंदू देवी-देवताओं और बुद्ध या गणेश की धार्मिक मूर्तियों भी होती हैं। ये सभी रूपांकन आपके घर को सांस्कृतिक समृद्धि देंगे।

अपने परिवार की तस्वीरों को लटकाने के लिए सामान्य आधुनिक लोगों के बजाय सजावटी रूप से सजाए गए फ़्रेमों का उपयोग करें।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां



Warning: simplexml_load_file(http://www.khaskhabar.com/rss/kk-recomend.xml): failed to open stream: HTTP request failed! HTTP/1.1 504 GATEWAY_TIMEOUT in /home/aapkisah/public_html/m/include/kknews-new.php on line 5

Warning: simplexml_load_file(): I/O warning : failed to load external entity "http://www.khaskhabar.com/rss/kk-recomend.xml" in /home/aapkisah/public_html/m/include/kknews-new.php on line 5
Error:cannot create object