खाने के बाद न फेंके केले का छिलका, स्किन और बालों के लिए है फायदेमंद

खाने के बाद न फेंके केले का छिलका, स्किन और बालों के लिए है फायदेमंद

महिलाएं हमेशा से ही खूबसूरत दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं। मार्केट से तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, जिनमें केमिकल मिला होता है और इनका खास असर देखने को नहीं मिलता। ऐसे में आज हम आपको स्किन और बालों के लिए नेचुरल तरीके के बारे में बताएंगे। केला खाने के लिए ही नहीं बल्कि आपकी त्वचा को चमकदार बनाने के लिए भी काफी फायदेमंद है। फलों का इस्तेमाल केवल खाने में ही नहीं बल्कि अन्य कामों के लिए भी किया जाता है। वहीं अगर स्किन केयर की बात करें तो महिलाएं नेचुरल तरीके से त्वचा पर गला का सकती हैं। नीचे आपको बताया गया है कि किस तरह से आप केले के छिलके से फेस मास्क बनकर चेहरे को ग्लोइंग बना सकती हैं।

बॉडी स्क्रब

चेहरे पर नेचुरल ग्लो पाने के लिए आप बॉडी स्क्रब बन सकती हैं फलों से स्क्रब बनाने पर आपको फायदा मिलता है। सबसे पहले आप केले के छिलके को अच्छी तरह से मैश कर लीजिए और थोड़ा सा कॉफी पाउडर मिला लीजिए। इसके बाद थोड़ा सा चावल का आटा मिलना है। इस तरह से आपका मिश्रण तैयार हो जाएगा और आप इसे चेहरे पर अप्लाई कर लीजिए।

हेयर मास्क

महिलाओं की खूबसूरती उनके बालों से होती है अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए आप फलों का फेस मास्क ही नहीं बल्कि हेयर मास्क भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इस तरह से आप फलों को खाने के साथ-साथ उसके छिलके का भी सही इस्तेमाल कर पाएंगे।

फेस पैक

हर महिला की चाहत होती है कि वह खूबसूरत दिखें ऐसे में आप बाजार के केमिकल प्रोडक्ट को बाय-बाय कह दीजिए और नेचुरल तरीके को अपना लीजिए। इस तरीके से आप फलों से फेस पैक भी तैयार कर सकती हैं इसमें केवल केला ही नहीं बल्कि आप पपीता संतरे का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।


#गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...