Beauty Tips: चेहरे पर ग्लो ही नहीं मिलेगी ठंडक, ट्राई करें ये फेस पैक

Beauty Tips: चेहरे पर ग्लो ही नहीं मिलेगी ठंडक, ट्राई करें ये फेस पैक

महिलाएं अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं तरह-तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आज हम आपको गर्मियों के मौसम में स्किन केयर के बारे में बताएंगे इस तरह से आप अपनी त्वचा का खास ख्याल रख सकती हैं। गर्मियों के मौसम में पसीना होने के कारण त्वचा पर कई तरह की समस्याएं आती हैं यह ट्रेनिंग, डल, पिंपल्स जैसी समस्याएं होती हैं। इन सभी प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए आज हम आपको फेस पैक के बारे में बताएंगे जो निखार लाने के साथ-साथ आपके चेहरे को ठंडा रखेगा।

दही और खीरा
नेचुरल तरीके से चेहरे का ध्यान रखने के लिए आपको बेहतरीन तरीका बताया जा रहा है। खीरा हमारे शरीर को अंदर से हाइड्रेट करता है यह फ्रेश होता है, इसलिए आप भी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए खरे का इस्तेमाल करें। चेहरे पर खरे का इस्तेमाल करने से सनबर्न, टैनिंग, पिंपल्स जैसी समस्याएं नहीं होती।

गुलाब जल और मुल्तानी मिट्टी
गुलाब जल और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक तैयार कर कर चेहरे पर लगाइए यह एक नेचुरल तरीका है जिससे हमारी त्वचा निखार पाती है और चेहरा ठंडा रहता है। इतना ही नहीं मुल्तानी मिट्टी के अंदर दो-तीन बूंद गुलाब जल डाल लीजिए और 20 से 25 मिनट तक चेहरे पर रखें।

चंदन और संतरे का फेसपैक
गर्मियों के मौसम में चेहरे की देखभाल करने के लिए सेंटर के छिलके का पाउडर बना लीजिए और अब इसमें चंदन का पाउडर मिला दीजिए। इस तरह से आपका फेस पैक तैयार हो जाएगा और आप इसे चेहरे पर लगाए कूलिंग का एहसास होने के साथ-साथ आपका चेहरा दाग धब्बा फ्री हो जाएगा।

खीरा और एलोवेरा

खरे और एलोवेरा का फेस पैक बनाकर भी आप अपने चेहरे पर लगा सकती हैं। यह काफी फायदेमंद होता है गर्मियों के मौसम में इसे हमारा चेहरा ठंडा रहता है।


#गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में