Beauty Tips: बरसात में मेकअप करते समय इन बातों का रखें ध्यान, नहीं खराब होगा चेहरा

Beauty Tips: बरसात में मेकअप करते समय इन बातों का रखें ध्यान, नहीं खराब होगा चेहरा

बरसात के मौसम में मेकअप करते समय कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होता है ताकि आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहे और आपकी त्वचा सुरक्षित रहे। मानसून के समय में मेकअप करना बहुत मुश्किल हो जाता है क्योंकि इस मौसम में नमी होती है जिसकी वजह से मेकअप खराब होने का डर रहता है। अगर आप भी मानसून में मेकअप करके ऑफिस जाती है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। मानसून में कैसा समय होता है जिसमें आपको अपने स्किन केयर रूटीन और मेकअप टिप्स को बदल लेना चाहिए।

प्राइमर का उपयोग करें
मेकअप का सबसे पहला पेज प्राइमर होता है आपको अच्छी तरह से इसे चेहरे पर अप्लाई करना चाहिए। बरसात के मौसम में त्वचा अधिक ऑयली हो जाती है, इसलिए प्राइमर का उपयोग करके मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखें।

वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट
 बरसात के मौसम में वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना बेहतर होता है ताकि मेकअप पानी से खराब न हो। बरसात के मौसम में चेहरे पर पानी गिरने की वजह से मेकअप खराब नहीं होता है आपको मानसून के समय में वाटरप्रूफ मेकअप इस्तेमाल करना चाहिए।

हल्का मेकअप करें
बरसात के मौसम में हल्का मेकअप करना बेहतर होता है ताकि त्वचा सांस ले सके और मेकअप लंबे समय तक टिका रहे। बरसात के मौसम में कभी भी आपको हैवी मेकअप बिल्कुल नहीं करना चाहिए इससे पूरा लुक खराब हो जाता है।

आंखों के मेकअप पर ध्यान दें
बरसात के मौसम में आंखों के मेकअप पर विशेष ध्यान देना चाहिए। वाटरप्रूफ आइलाइनर और मास्कारा का उपयोग करें ताकि मेकअप पानी से खराब न हो। जब आप हल्का मेकअप करती है तो आपको ज्यादातर आई मेकअप पर ध्यान देना चाहिए इससे आपका मेकअप अट्रैक्टिव लगता है।

त्वचा की देखभाल करें
बरसात के मौसम में त्वचा की देखभाल करना बहुत जरूरी है। नियमित रूप से त्वचा को साफ करें और मॉइस्चराइज करें ताकि त्वचा स्वस्थ रहे। आपको रोजाना मेकअप नहीं करना चाहिए इससे चेहरा खराब होता है। अगर आप ऑफिस जाती हैं और रोज मेकअप करती है तो रात को इस हटाकर सोना चाहिए।

#गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!