रिश्तों को प्रभावित और सफलता की भविष्यवाणी कर सकता है आपका व्यक्तित्व

रिश्तों को प्रभावित और सफलता की भविष्यवाणी कर सकता है आपका व्यक्तित्व

एक व्यक्ति का व्यक्तित्व उनके भागीदारों के लक्षणों और सहनशीलता के आधार पर, सफल संबंधों को बनाए रखने की उनकी क्षमता में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता हो सकता है। अंतर्मुखी या बहिर्मुखी होना, नई चीजों के लिए खुला या प्रतिरोधी, या आम तौर पर विक्षिप्त या कर्तव्यनिष्ठ होना, यह निर्धारित करता है कि व्यक्ति किस तरह का है, और किस तरह का साथी, हो सकता है। हालांकि किसी व्यक्ति के जीवन परिणामों पर एकल विशेषता का प्रभाव व्यापक रूप से भिन्न होते हैं और बहुत से लोग साथी की भावनात्मक आवश्यकताओं को समायोजित करने का एक तरीका ढूंढते हैं।

व्यक्तित्व रिश्तों को कैसे प्रभावित करता है
व्यक्तित्व रिश्तों में खुशी पाने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है, लेकिन यह कभी भी एकमात्र कारक नहीं होता है और इसे एक रोडब्लॉक नहीं होना चाहिए। अटैचमेंट स्टाइल, उदाहरण के लिए, रिश्ते की सफलता पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है। एक असुरक्षित लगाव शैली वाले व्यक्ति (आमतौर पर बचपन में विकसित एक विशेषता) अपने वयस्क संबंधों की सुरक्षा के बारे में अत्यधिक चिंतित हो सकते हैं या पूरी तरह से प्रतिबद्धता से बच सकते हैं। लेकिन प्यार पाने के बारे में विरोध करने या जोर देने की प्रवृत्ति के बारे में जागरूकता, और भागीदारों से इसके बारे में बात करने की इच्छा, व्यक्तियों को उनकी चुनौतियों का प्रबंधन करने में मदद कर सकती है और एक स्वस्थ दीर्घकालिक संबंध का मार्ग खोज सकती है।

आपका व्यक्तित्व आपके रिश्ते की सफलता की भविष्यवाणी करता है?
आपका व्यक्तित्व आपके रोमांटिक जीवन की भविष्यवाणी करता है लेकिन कुछ लक्षण दूसरों की तुलना में सफलता से अधिक मजबूती से जुड़े होते हैं। कोई व्यक्ति, जो विशेष रूप से विक्षिप्तता में उच्च है, उदाहरण के लिए, रिश्तों को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर सकता है, और ब्रेकअप के बाद ठीक होने में अधिक समय ले सकता है, जबकि चेतना और सहमति में उच्च होना अधिक रिश्ते की सफलता की भविष्यवाणी करता है। बहिर्मुखता आम तौर पर सकारात्मक दीर्घकालिक संबंधों से जुड़ी होती है।

अंतर्मुखी और बहिर्मुखी संबंध बनाए रख सकते हैं?
यदि दूसरे की भावनात्मक जरूरतों को समायोजित करने के लिए तैयार हैं तो अंतर्मुखी-बहिर्मुखी जोड़े पनप सकते हैं। एक्स्ट्रोवट्र्स को अपने सहयोगियों के साथ धैर्य रखने की आवश्यकता हो सकती है, और शांत या अकेले समय के अपने अधिकार का सम्मान कर सकते हैं। अंतर्मुखी लोगों को, अपने हिस्से के लिए, महत्वपूर्ण चर्चाओं से बचना नहीं चाहिए और यह समझना चाहिए कि उनके सहयोगी आउटगोइंग और सामाजिक होने के अवसरों के हकदार हैं।


आत्ममोह के लक्षण में उच्च किसी के साथ संबंध बनाने के लिए अक्सर एक अधूरे रिश्ते की ओर जाता है, भले ही इसके मूल में कमियों की खोज करने में कुछ समय लगे। एक आत्ममुग्ध व्यक्ति सभी के ऊपर रोमांटिक भागीदारों से प्रशंसा की तलाश करता है, और इसलिए जब वे पहली बार एक संभावित साथी से मिलते हैं, तो वे अत्यधिक आकर्षक और करिश्माई हो सकते हैं, और किसी को ध्यान से अभिभूत कर सकते हैं, किसी रिश्ते को दूसरों की तुलना में बहुत तेजी से आगे बढ़ा सकते हैं। उनकी उत्सुकता आकर्षक हो सकती है, लेकिन उनकी सहानुभूति की मूलभूत कमी उन्हें लंबे समय तक साथी के गहन विचारों और भावनाओं में उदासीन बना सकती है।

जिन लोगों को वास्तव में मादक व्यक्तित्व विकार है, वे वास्तव में प्यार में पडऩे या एक न्यायसंगत संबंध बनाने में असमर्थ हैं। इसके बजाय ऐसे व्यक्ति अन्य परेशान करने वाले व्यवहारों के साथ सख्त नियम स्थापित करने और एक रोमांटिक साथी को अपने दोस्तों और परिवार से अलग करने की कोशिश करेंगे।

एक आत्ममुग्ध व्यक्ति के साथ एक रिश्ता भावनात्मक रूप से सूखा हो सकता है, क्योंकि ये रिश्ते जल्दी पनपते हैं - आत्ममुग्ध पहली छाप बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। लेकिन एक साथी को दूसरों से अलग करने की प्रवृत्ति, अपमानजनक शब्दों में बात करने के लिए, या साथी पर मूक उपचार जैसे दंड का उपयोग करने के लिए सभी को खतरे के झंडे के रूप में देखा जाना चाहिए।

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...