मिनटों में साफ सुथरा हो जाएगा आपका सीलिंग फैन, फॉलो कर लीजिए ये टिप्स

मिनटों में साफ सुथरा हो जाएगा आपका सीलिंग फैन, फॉलो कर लीजिए ये टिप्स

काला काला सीलिंग फैन गंदा नजर आने के कई कारण हो सकते हैं। सबसे पहले, धूल और गंदगी के जमाव के कारण फैन की सतह काली दिखाई देती है। इसके अलावा, फैन की मोटर और ब्लेड्स पर जमा होने वाला धुआं और धूल भी इसकी काली दिखावट का कारण बनता है। इसके अलावा, फैन की लंबे समय तक उपयोग न होने से भी वह काला पड़ सकता है। इसके अलावा, फैन की सफाई न होने से भी वह गंदा और काला दिखाई देता है। नियमित सफाई और रख-रखाव से फैन की काली दिखावट को कम किया जा सकता है और वह फिर से चमकदार दिखने लगता है।

गंदे सीलिंग फैन को साफ करने के लिए इन तरीकों का पालन करें

सबसे पहले, फैन को बंद करें और मेन स्विच से बिजली की आपूर्ति बंद करें। यह सुनिश्चित करें कि फैन पूरी तरह से बंद हो गया है और कोई खतरा नहीं है।एक सॉफ्ट कपड़ा, पानी, माइल्ड साबुन, और एक सीढ़ी या लैडर इकट्ठा करें। सुनिश्चित करें कि कपड़ा सॉफ्ट हो ताकि फैन की सतह खराब न हो।

एक सॉफ्ट कपड़े से फैन की सतह पर जमी धूल को हटाएं। इससे फैन की सतह साफ होगी और आगे की सफाई में मदद मिलेगी। एक बाउल में माइल्ड साबुन और पानी मिलाएं। इस घोल को अच्छी तरह से मिलाएं ताकि साबुन पूरी तरह से घुल जाए।

इस घोल से फैन की सतह को साफ करें। सुनिश्चित करें कि सभी हिस्सों को अच्छी तरह से साफ किया जाए। फैन के ब्लेड्स को अलग करके साफ करें। इन्हें अच्छी तरह से साफ करें ताकि धूल और गंदगी पूरी तरह से हट जाए।

फैन को सुखाने के लिए एक सॉफ्ट कपड़े का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि फैन पूरी तरह से सूख गया है ताकि आगे कोई खतरा नहीं हो। साफ किए गए ब्लेड्स को फिर से लगाएं और फैन को चलाएं। सुनिश्चित करें कि फैन ठीक से काम कर रहा है।

#गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव