बढ़ती उम्र में कैसे दिखे जवां, अपनाएं ये घरेलू उपाय

बढ़ती उम्र में कैसे दिखे जवां, अपनाएं ये घरेलू उपाय

बढ़ती उम्र काचेहरे पर साफ दिखाई देता है। उम्र बढऩे के साथ-साथ चेहरे की रंगत भी फीकी पडऩे लगती है। उम्र बढऩे से चेहरे की स्किन बेजान दिखती है। जैसे ही 40 की आयु पार करती हैं तो आपके चेहरे पर झुर्रियां अलग ही दिखाई देने लगती हैं। महिलाओं को त्वचा से जुड़ी कई तरह की परेशानियां भी होने लग जाती हैं और चेहरे पर दाग-धब्बे, टैनिंग, आंखों के नीचे काले हो जाते हैं। ऐसे में उन्हें खूबसूरती के लिए कई तरह के ट्रीटमेंट अपनाने पड़ते हैं जिससे उनका लुक बेहतर बना रहे। अगर 40 की उम्र में भी आपको 20 का दिखना है तो इन फेस पैक्स को अपनाएं।

बेसन और हल्दी का पैक बनाएं...
चेहरे के लिए बेसन सबसे बढिय़ा है। क्योंकि बेसन से चेहरा दमकने लगता है। आप बेसन का पैक बना सकते है। इस पैक को बनाने के लिए आप बेसन, हल्दी दही, दूध, नींबू और शहद का इस्तेमाल कर सकते है। 

बेसन और दही...
नियमित रूप से बेसन और दही का फेस फैक चेहरे पर लगाने से चेहरे की त्वचा सुंदर बनी रहती है। आप एक चम्मच बेसन लेकर उसमें दही मिला दें। फिर इन दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। इस पेस्ट को आप अपने चेहरे और गर्दन पर लगा लें। आप चाहें तो इस अपने हाथों पर भी लगा सकते हैं। इस पेस्ट को आप 20 मिनट तक सूखने दें और 20 मिनट के बाद इसे पानी की मदद से साफ कर दें। ये पेस्ट हफ्ते में तीन दिन जरूर लाएं।

चेहरे पर लगाएं कच्चा दूध...

#ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...