इन देशों में घूमने के लिए नहीं बनवाना होगा वीजा, सबसे सस्ती होगी विदेश यात्रा

इन देशों में घूमने के लिए नहीं बनवाना होगा वीजा, सबसे सस्ती होगी विदेश यात्रा

फैमिली के साथ विदेश यात्रा करना एक अद्भुत अनुभव हो सकता है। आप अपने परिवार के साथ नए देशों की संस्कृति, इतिहास और सुंदरता का अनुभव कर सकते हैं। आप अपने बच्चों को विश्व के विभिन्न हिस्सों के बारे में सिखा सकते हैं और उन्हें नए अनुभव प्रदान कर सकते हैं। विदेश यात्रा करने से पहले, आप अपने परिवार के साथ मिलकर गंतव्य स्थान चुन सकते हैं, यात्रा की तिथियां तय कर सकते हैं और यात्रा के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं कर सकते हैं।

भूटान और नेपाल
भारत और नेपाल की खुली सीमा होने के कारण, भारतीय नागरिकों को नेपाल जाने के लिए वीजा की आवश्यकता नहीं है।भूटान भारत का एक पड़ोसी देश है और यहाँ जाने के लिए भारतीय नागरिकों को वीजा की आवश्यकता नहीं है।

श्रीलंका और थाईलैंड
श्रीलंका में भारतीय नागरिकों को 30 दिनों तक वीजा-मुक्त प्रवेश मिलता है।थाईलैंड में भारतीय नागरिकों को 15 दिनों तक वीजा-मुक्त प्रवेश मिलता है।

कंबोडिया और लाओस
कंबोडिया में भारतीय नागरिकों को 30 दिनों तक वीजा-मुक्त प्रवेश मिलता है।लाओस में भारतीय नागरिकों को 30 दिनों तक वीजा-मुक्त प्रवेश मिलता है।

वियतनाम और इंडोनेशिया

वियतनाम में भारतीय नागरिकों को 30 दिनों तक वीजा-मुक्त प्रवेश मिलता है।इंडोनेशिया में भारतीय नागरिकों को 30 दिनों तक वीजा-मुक्त प्रवेश मिलता है।

मलेशिया और सिंगापुर
मलेशिया में भारतीय नागरिकों को 30 दिनों तक वीजा-मुक्त प्रवेश मिलता है।सिंगापुर में भारतीय नागरिकों को 30 दिनों तक वीजा-मुक्त प्रवेश मिलता है।

#महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज