कम वक्त में भी आप लग सकती हैं शादी समारोह में खूबसूरत,  करें इन सुझावों गौर

कम वक्त में भी आप लग सकती हैं शादी समारोह में खूबसूरत, करें इन सुझावों गौर

शादी के दौरान होने वाले विभिन्न समारोहों में क्या पहनें, किस तरह की हेयर स्टाइल कर सकते हैं..इस तरह चीजों को एलिमिनेट करके आप कम वक्त में भी खूबसूरत लग सकती हैं और सभी तैयारी कर सकते हैं। अगर आपके पास वक्त नहीं है तो आप इन सुझावों को मानते हुए अपने काम को आसान बना सकती हैं।

आइए डालते हैं एक नजर उन सुझावों पर जिन पर अमल करते हुए आप शादी समारोह में खूबसूरत नजर आ सकती हैं...

शादी के दिन आउटफिट—शादी के दिन आप साड़ी, लहंगा, स्कर्ट के साथ लॉन्ग कुर्ती पहन सकती हैं। रफल साड़ी भी काफी ट्रेंड में है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप साड़ी पहनने के साथ स्टाइलिश भी लग सकती हैं।

रंगों का चयन—इस दिन आप लाल और पीला, लाल और हरा, गुलाबी और हरे रंग का कॉम्बिनेशन पहन सकती हैं। आप का निखार इन रंगों में खिलकर आएगा। शादी समारोह में चटक कलर ज्यादा अच्छे लगते हैं। अगर आप लाइट कलर पहनना चाहती हैं तो बेबी पिंक, बादामी रंग या ऑफ व्हाइट कलर पहन सकती हैं।

हेयर स्टाइल—इस दिन आप अपनी ड्रेस के अनुसार जरूरी हेयर स्टाइल बनाएं। इसके अलावा साइड ब्रेड बना सकती हैं, खुले बाल रखकर छोटा-सा क्लच लगा सकती हैं। आप सिंपल हेयर रखकर हेयर एसेसरीज का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। बाजार में कई तरह के स्टाइलिश हेयर एसेसरीज उपलब्ध हैं।

मेकअप—शादियाँ अक्सर शाम या रात को होती हैं ऐसे में अगर रात का समय है तो लाइट मेकअप रखें। पिंक शेड लिपस्टिक का ही इस्तेमाल करें। क्योंकि भारतीय परिधानों के साथ यह कलर उठकर आता है। अधिक ड्रामेटिक मेकअप की बजाए मिनिमल मेकअप रखें।

जूलरी—इस दिन एथेनिक ड्रेस के साथ ट्रेडिशनल जूलरी भी पहन सकते हैं। इन दिनों ऑक्सिडाइज्ड जूलरी भी ट्रेंड में है। वह भी आप कैरी कर सकती हैं। साथ ही आपका ब्लाउज स्टाइलिश है तो सिर्फ हैवी ईयरिंग्स भी पहन सकती हैं, जो आपको सिंपल और एलिगेंट लुक देगा।

#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...