योग ने मेरे शरीर को मजबूत करने,लचीला और अधिक जागरूक बनने में मदद की : मीरा कपूर

योग ने मेरे शरीर को मजबूत करने,लचीला और अधिक जागरूक बनने में मदद की : मीरा कपूर

नई दिल्ली। बॉलीवुड सेलेब्रिटी मीरा कपूर का कहना है कि उन्होंने योग की ओर रुख इसलिए किया क्योंकि उन्होंने महसूस किया कि योग उनके शरीर को सुनने में मदद करता है और उन्हें खुद से जुड़ाव महसूस कराता है।

कपूर, जो सर्व में एक भागीदार भी हैं, उन्होंने एक योग उत्साही के रूप में आईएएनएसलाइफ को बताया,माँ बनने के बाद मेरी योग यात्रा शुरू हुई। इसने मुझे उन तरीकों से मदद की जिससे मुझे एहसास हुआ कि योग सिर्फ वजन घटाने से ज्यादा नहीं है। इससे मुझे खुद को मजबूत करने, लचीला और अधिक जागरूक बनने में मदद मिली।

कपूर योग-आधारित वेलनेस ब्रांड के अचीव का हिस्सा हैं, एक सहयोगी मंच जहां विभिन्न सेलिब्रिटी योग उत्साही ब्रांड के साथ हाथ मिलाकर लक्ष्य-आधारित कार्यशालाएं बनाते हैं, जिसका उद्देश्य आकर्षक, उत्साहजनक और इंटरैक्टिव तरीके से स्थायी फिटनेस परिणाम प्राप्त करना है।

अचीव पर सर्व के साथ सहयोग करना, मेरे लिए काम करने वाली युक्तियों और युक्तियों को बड़े दर्शकों के साथ साझा करना एक ऐसा अवसर है जिसका मैं अधिकतम लाभ उठाना चाहता हूं। हमारे पास आप और मेरे जैसे लोगों के लिए समाधान हैं। वास्तविक समस्याओं के साथ वास्तविक शरीर और वास्तविक समाधान है।

कपूर ने कहा,गर्भावस्था के बाद, मेरा पीठ दर्द (जो सभी ने कहा कि मेरी डिलीवरी के बाद जाएगा), वास्तव में मुझे कभी नहीं छोड़ा। मैंने सभी प्रकार के उपचार और दिनचर्या की कोशिश की। मुझे एहसास हुआ कि मुझे क्या चाहिए था भीतर से स्वस्थ रहना, स्वस्थ महसूस करना, यह मेरे लिए वजन घटाने से कहीं अधिक था, और मैंने योग की ओर रुख करने का फैसला किया।

योग ने मेरे पुराने पीठ दर्द को ठीक किया, मेरे पेट के मुद्दों को हल किया और मेरे हार्मोन को नियमित करने में भी मदद की। योग ने मेरे लिए अद्भुत काम किया है, इसलिए मैं सभी को योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की सलाह दूंगा।

उसने हाल ही में अपनी माँ और दादी के साथ एक योग सत्र की झलकियाँ पोस्ट की थीं। उनके योग अभ्यासों के बारे में पूछे जाने पर, वह कहती हैं, मुझे लगता है कि मेरी पहली सीख यह है कि सभी उम्र की महिलाओं को योग का अभ्यास करना जारी रखना चाहिए। तीव्रता अलग-अलग हो सकती है लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि सुसंगत होना चाहिए। यही मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि है।

सर्व के संस्थापक सर्वेश शशि कहते हैं, स्वस्थ और फिट रहने के इच्छुक लोगों में एक नए सिरे से रुचि है। मशहूर हस्तियों के साथ फिटनेस के अपने परीक्षण और परीक्षण के तरीकों से प्रशिक्षित करने का अवसर उन लोगों के लिए विशेष रूप से अद्वितीय प्रेरणा है। अपनी फिटनेस यात्रा पर वापस शुरू करने के लिए या यहां तक कि अपने स्वास्थ्य के लिए और अधिक करने के लिए खुद को प्रेरित करने के लिए धक्का दें। यहीं पर हमारा लक्ष्य अचीव के माध्यम से सकारात्मक प्रभाव डालना है। हमने उन हस्तियों के साथ सहयोग किया है, जिन्होंने योग की शक्ति को बदलने के लिए उपयोग किया है। (आईएएनएस)



#सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!