जल्द ही WhatsApp लाएगा नया फीचर, बिना कोड के नहीं एक्सेस होगा अकाउंट

जल्द ही WhatsApp लाएगा नया फीचर, बिना कोड के नहीं एक्सेस होगा अकाउंट

आजकल बेहतर टेक्नोलॉजी के साथ-साथ उनमें प्राइवेसी और सुरक्षा फीचर्स भी बहुत जरुरी होते है। इसलिए बड़े-बड़े टेक ब्रांड अपने एप में लगातार सुरक्षा फीचर्स अपडेट करते रहते है। वॉट्सऐप ने मल्टी डिवाइस सपोर्ट जारी किया था जिससे यूजर्स अपना वॉट्सऐप अकाउंट एक से ज्यादा डिवाइसों पर यूज़ कर सक सकेंगे। इसी सुविधा को और भी सुरक्षित बनाने के लिए कंपनी नए सुरक्षा फीचर पर काम कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप बीटा यूजर्स के साथ नए सिक्योरिटी इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।
जानकारी के अनुसार Whatsapp फ़िलहाल अपने यूजर्स को 6 डिजिट का कोड प्राप्त करने की सुविधा पर काम कर रहा है। इस अपडेट की जानकारी वेबसाइट WABetaInfo ने दी है। यह अपडेट कैसे काम करेगा यह जानकारी WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट के जरिए साझा की।
मिलेगा 6 डिजिट कोड - स्क्रीनशॉट के अनुसार वॉट्सऐप क वेरिफिकेशन पेज पर एक नया ऑप्शन ऐड किया गया है, जो यूजर्स से पूछेगा कि वो अपने प्राइमरी डिवाइस पर 6 डिजिट का कोड प्राप्त करना चाहते है ताकि इससे उनकी प्राइवेसी सुरक्षित रहे। इस फीचर को सेलेक्ट करते ही प्राइमरी डिवाइस पर कोड आएगा। अगर आपने लॉग इन करने की कोशिश नहीं की है तो आप इसी ख़ारिज कर सकते है। 
बिना कोड के नहीं कर सकते Whatsapp एक्सेस - इस नए फीचर का मुख्य उद्देश्य यह है कि बिना यह सुरक्षा कोड डाले किसी को भी व्हाट्सएप अकाउंट का एक्सेस न मिले। दिखाए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार वॉट्सऐप यूजर्स को अलग – अलग तरीकों से यह 6-डिजिट लॉगिन ऑप्शन को यूज़ करने का विकल्प देगा। जैसे कि यूजर के मेन डिवाइस में ऐप इंस्टॉल, मैसेज और कॉल भी शामिल हैं। इस फीचर के बाद यूजर प्राइमरी डिवाइस पर आने वाला सिक्योरिटी कोड के बिना दूसरे डिवाइस में वॉट्सऐप यूज नहीं कर सकता।
अंडर टेस्टिंग है ये फीचर - फिलहाल वॉट्सऐप का यह फीचर टेस्ट किया जा रहा है। बीटा टेस्टिंग के बाद इसे सभी यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा।

#उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...