दिल्ली के मंदिरों में करें मां दुर्गा के दर्शन, नवरात्रि में फैमिली के साथ बनाएं प्लान

दिल्ली के मंदिरों में करें मां दुर्गा के दर्शन, नवरात्रि में फैमिली के साथ बनाएं प्लान

नवरात्रि के दौरान दिल्ली के मंदिरों में धूमधाम से उत्सव मनाया जाता है। इन मंदिरों में दुर्गा मां की भव्य प्रतिमाएं स्थापित की जाती हैं और विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ती है और वे मां दुर्गा की आराधना करते हैं। मंदिरों को विशेष रूप से सजाया जाता है और आतिशबाजी, संगीत और नृत्य के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। जंडेवालान मंदिर, कालकाजी मंदिर और चत्तरपुर मंदिर जैसे प्रमुख मंदिरों में विशेष अनुष्ठान और यज्ञ किए जाते हैं। नवरात्रि के नौ दिनों तक मंदिरों में विशेष भोग और प्रसाद वितरित किए जाते हैं। यह उत्सव दिल्ली के मंदिरों में एक अद्वितीय और अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करता है।

जंडेवालान मंदिर

यह मंदिर दिल्ली के करोल बाग में स्थित है और यहां दुर्गा मां की भव्य प्रतिमा स्थापित है।

कालकाजी मंदिर

यह मंदिर दिल्ली के नेहरू प्लेस में स्थित है और यहां दुर्गा मां की प्रतिमा के साथ-साथ भगवान शिव और गणेश की भी प्रतिमाएं हैं।

चत्तरपुर मंदिर
यह मंदिर दिल्ली के चत्तरपुर में स्थित है और यहां दुर्गा मां की भव्य प्रतिमा के साथ-साथ भगवान शिव और गणेश की भी प्रतिमाएं हैं।

भक्तों की भीड़

ये मंदिर नवरात्रि के दौरान विशेष रूप से सजाए जाते हैं और यहां भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ती है। इन मंदिरों में दर्शन करने से भक्तों को आध्यात्मिक शांति और सुख की अनुभूति होती है।

#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...