Vastu Tips: घर की इस दिशा में रखें तिजोरी, कभी नहीं होगी खाली बने रहेंगे मालामाल

Vastu Tips: घर की इस दिशा में रखें तिजोरी, कभी नहीं होगी खाली बने रहेंगे मालामाल

हम सभी के घर में आय का एक हिस्सा बचत में जाता है बचत किए गए पैसों को हम घर की तिजोरी में रखते हैं, लेकिन फिर भी पैसे तिजोरी में नहीं टिक पाते हैं कहीं ना कहीं खर्च हो जाते हैं। इसका यह कारण भी हो सकता है कि वास्तु नियम के अनुसार तिजोरी की दिशा गलत हो सकती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों के पास पैसे रखने के लिए अलग से तिजोरी या कोई अलमारी नहीं है वे लोग अपना पैसा उत्तर दिशा में रख सकते हैं। इस स्थान पर पैसे रखने से व्यक्ति का आर्थिक जीवन सुधर जाता है पैसों का आवागमन भी बना रहता है।

पूर्व दिशा में खोले तिजोरी
कई बार ऐसा होता है कि हम चाहे कितना भी धन कमा ले लेकिन फिर भी बरकत नहीं होती है पैसे खर्च हो जाते हैं। इस तरह की परेशानी से बचने के लिए तिजोरी की दिशा हमेशा सही रहनी चाहिए। आप अपनी तिजोरी को या तो दक्षिण दीवार से चिपका कर रखे या फिर इसका मुंह उत्तर की तरफ करें इस तरह से यह पूर्व की ओर खुलेगी और धन का आवागमन हमेशा बना रहेगा।

वास्तु नियम के अनुसार उत्तर दिशा के स्वामी कुबेर और पूर्व दिशा में इंद्रदेव का वर्चस्व माना जाता है। यदि आप अपनी तिजोरी को इन दोनों दिशाओं में खोलते हैं तो धन की बढ़ोतरी और परिवार में खुशहाली का वातावरण बना रहेगा। लेकिन आपको यह ध्यान रखना है की तिजोरी का मुंह दक्षिण दिशा की तरफ कभी नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह दिशा यमराज की दिशा होती है आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

#महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज