Vastu Tips: आपके साथ हो रही है ये चीजें, तो समझ जाइए की लग गया है वास्तु दोष जल्द करें बदलाव

Vastu Tips: आपके साथ हो रही है ये चीजें, तो समझ जाइए की लग गया है वास्तु दोष जल्द करें बदलाव

वास्तु शास्त्र में नियमों का पालन बताया गया है जिसे करने से व्यक्ति अपने जीवन में परेशानियों से मुक्त रहता है और धन लाभ का योग बनता है। ज्यादातर व्यक्ति वास्तु दोष से परेशान रहते हैं इसके कुछ प्रमुख कारण भी होते हैं जिसका समाधान करना बहुत जरूरी है। वास्तु दोष की वजह से व्यक्ति का जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है तो आज हम उन कारणों की वजह जानेंगे जिसकी वजह से वास्तु दोष लगता है और उनके निवारण भी।

करण और उपाय

अगर आपके घर में नल लगा हुआ है और उसे पानी टपकता रहता है तो इस तरह से वास्तु दोष उत्पन्न होता है ऐसे में आपको जल्दी से जल्दी नल ठीक कर लेना चाहिए नहीं तो पैसों की तंगी आती है।

अगर आप लंबे समय से कर्ज की समस्या का सामना कर रहे हैं तो समझ लीजिए कि वास्तु दोष लग गया है। ऐसे में अगर आप विधि पूर्वक हनुमान यंत्र स्थापित करते हैं तो आपको कर्ज की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

अगर आपके घर में दिन-रात कल क्लेश बना रहता है तो पोछा लगाते समय पानी में नमक डाल दीजिए। इस तरह से घर में नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है अगर आप परिवार में सुख शांति बनाना चाहते हैं तो नमक वाले पानी से पोछा लगाएं।

अगर आप घर में किसी देवी देवता की प्रतिमा को विराजमान कर रहे हैं तो इसकी शुभ दिशा के बारे में भी जान लीजिए अगर आप गलत दिशा में स्थापित करते हैं तो वास्तु दोष लग जाता है।

#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...