Vastu Tips: रिश्तेदारों को गिफ्ट देने से पहले जान लीजिए वास्तु टिप्स, इन बातों का रखें ध्यान

Vastu Tips: रिश्तेदारों को गिफ्ट देने से पहले जान लीजिए वास्तु टिप्स, इन बातों का रखें ध्यान

अक्सर लोग बर्थडे या फिर शादी के मौके पर रिश्तेदारों को गिफ्ट देते हैं लेकिन अगर वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो इसके लिए कई नियम होते हैं। अगर आप वास्तु के अनुसार गिफ्ट देते हैं तो किसी तरह की परेशानी नहीं होती है लेकिन अगर बिना सोचे समझे गिफ्ट देते हैं तो रिश्तो में खटास आ जाएगी और वास्तु दोष भी लगेगा। वास्तु शास्त्र के अनुसार दोस्तों या रिश्तेदारों को गिफ्ट देने से पहले वास्तु के नियम के बारे में जान लीजिए।

ऐसी चीजें गिफ्ट न दें

ज्यादातर लोग एक दूसरे को गिफ्ट के रूप में घड़ी देते हैं लेकिन अगर वास्तु के नियम अनुसार देखा जाए तो यह शुभ नहीं होता है। इसके अलावा अगर आप अपने दोस्त या रिश्तेदार को परफ्यूम गिफ्ट कर रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें की परफ्यूम वास्तु के नियम अनुसार नकारात्मक वस्तु है।

रिश्तों में आएगी दरार

अगर आप गिफ्ट में एक दूसरे को रूमाल दे रहे हैं तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह शुभ नहीं माना जाता है इससे दोनों के रिश्ते में खटास आती है। अगर आप उन्हें कुछ यूनिक और अलग गिफ्ट दे तो अच्छा रहेगा। इसके अलावा कई लोग ऐसे होते हैं जो गिफ्ट के रूप में जुटे चप्पल आदि देते हैं।

कपड़े गिफ्ट न करें

वास्तु शास्त्र के नियम अनुसार देखा जाए तो एक दूसरे को कपड़े भी गिफ्ट नहीं करना चाहिए यह शुभ नहीं माना जाता है। वहीं अगर कपड़ों के रंगों की बात करें तो काले रंग के कपड़े देने से बच्चे क्योंकि यह आपके रिश्तों में दरार पैदा कर देगी।

धार्मिक वस्तुएं

कई लोग ऐसे होते हैं जो गिफ्ट के रूप में धार्मिक पुस्तक देते हैं। वहीं अगर महाभारत का उदाहरण ले लिया जाए तो इस तरह का गिफ्ट घर में रखने से नकारात्मकता आती है जिसे लड़ाई झगड़े की स्थिति पैदा हो जाती है। इसलिए जरूरी है कि आप महाभारत जैसे महाकाव्य को किसी को देने से बचें।

#बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके