खूबसूरती के लिए मंहगे प्रोडक्ट्स ही क्यों?

खूबसूरती के लिए मंहगे प्रोडक्ट्स ही क्यों?

अगर कोई बहुत ज्यादा खूबसूरत होता हैं तो हमारे नजरें उससे हटती नहीं है। आपका बार बार मन होता है कि उसे देखते ही जाए। लेकिन आप अपनी आप को खूबसूरत बनाने के लिए मंहगे उत्पाद का उपयोग करती है। ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट का एक बहुत बड़ा बाजार है, जो आपकी स्किन को खूबसूरत और हेल्दी बनाने के वायदे करते हैं। हालांकि, तमाम ऐसे प्रोडक्ट को बेचने वाली कंपनियों के दावे कितने झूठे होते हैं और कितने सच्चे, इसमें एक राय नहीं है। इन प्रोडक्ट में इतने केमिकल और दूसरी चीजे मिली होती हैं कि वो आपकी स्किन को फायदा पहुंचाने से ज्यादा, कई बार नुकसान पहुंचा देती हैं।

मैडम खूबसूरत और खिली खिली स्किन पाने के लिए आपको मशक्कत करनी पड़ेगी। लेकिन हर बार मंहगे प्रोडक्ट्स की बजाए आप घर में मौजूद घरेलू ​नुस्खे ट्राई कर सकती हैं। जी हां आपको घर में ऐसी कई प्राकृतिक चीजे उपलब्ध हैं जिनका उपयोग करके आप निखार ला सकती है। एक घरेलू और नैचुरल विकल्प है, टमाटर।

हम सबकी किचन में पाए जाने वाला टमाटर एक बेहतरीन नैचुरल ब्यूटी प्रॉडक्ट भी है।  इसमें फाईबर, कार्बोहाइड्रेड्स, पोटेशियम और लौह तत्वों से भरपूर टमाटर में एक ऐसा तत्व भी होता है जो खासतौर पर आपकी स्किन के लिए चमत्कार कर सकता है। ये तत्व है लाईकोपीन। ये एक एंटीआॅक्सीडेंट हैं। टमाटर का खाने और लगाने से बहुत फायदा होता है।


#बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके