इन उपायों से मिलेंगे आकर्षक स्तन, व्यक्तित्व में आएगा निखार

इन उपायों से मिलेंगे आकर्षक स्तन, व्यक्तित्व में आएगा निखार

दूध के साथ पपीते का सेवन
दूध के साथ पपीते का सेवन करने से स्तनों के आकार में वृद्धि होती है। लेकिन इस उपाय को करने से पूर्व इस बात को ध्यान में रखें की इसके बाद आपको दस्त लगने की समस्या हो सकती है। एक और बात प्रेग्नेंट महिला को इस उपाय का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

सोया प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल
सोया प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करके भी आप अपनी इस मुसीबत से छुटकारा पा सकती है, क्योंकि सोया मिल्क और सोया बीन्स शरीर में एस्ट्रोजन के निर्माण को बढ़ाती हैं जो ब्रेस्ट को बढ़ाने का काम करते हैं। सोयाबीन और सोया मिल्क को ब्रेस्ट कैंसर से जोडक़र भी देखा जाता है। लेकिन, इसके अधिक सेवन से बचना चाहिए और इस्तेमाल करने से पूर्व एक बार डॉक्टरी सलाह अवश्य लेनी चाहिए।

सौंफ का सेवन
सौंफ का सेवन करने से भी ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाया जा सकता है। उपाय के लिए रोजाना सौंफ को चबा चबा कर खाने या इसका पाउडर बनाकर उसका भोजन में इस्तेमाल करें। फर्क आपके सामने होगा।

मेथी के बीज का इस्तेमाल
मेथी के बीज भी ब्रेस्ट बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं। इसके लिए मेथी के बीजों का सेवन करें। आप चाहे तो इसके बीजों का पेस्ट बनाकर उनसे ब्रेस्ट पर मसाज कर सकती है। गर्भवती महिलाओं को इस उपाय का भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। मेथी के बीजों के तेल से स्तनों की मालिश करने से भी स्तनों के आकार में वृद्धि होती है।

ब्रा और मेकअप का इस्तेमाल
आजकल बाजार में ब्रेस्ट को बड़ा दिखाने वाली ब्रा भी मिलने लगी है। जिनकी मदद से आप अपने छोटे स्तनों को बड़ी आसानी से बड़ा दिखा सकती हैं। इन ब्रा को पुश-अप और पैडेड ब्रा कहते हैं। रंग बिरंगे और डिजाइनर प्रिंट वाले टॉप आपके छोटे स्तनों को छिपाने में मदद कर सकते हैं। छाती को उभरा हुआ दिखाने के लिए आप मेकअप की मदद भी ले सकती हैं। इसके लिए ब्यूटी एक्सपट्र्स से मिलकर सलाह लें।

#ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स