कृष्ण जन्माष्टमी 
का दिन इन राशि के जातकों के लिए होगा अति शुभ फलदायी

कृष्ण जन्माष्टमी का दिन इन राशि के जातकों के लिए होगा अति शुभ फलदायी

पंचांग के मुताबिक, कृष्ण जन्माष्टमी भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाई जाती है। धार्मिक मान्यता है कि भाद्रपद (भादौ) माह के कृष्ण पक्ष के रोहिणी नक्षत्र में अष्टमी तिथि को भगवान कृष्ण का जन्म मथुरा के जेल में हुआ था। भक्त भगवान कृष्ण के जन्म तिथि को जन्मोत्सव के रूप में मनाते हैं। इस दिन भगवान कृष्ण के बाल रूप की पूजा की जाती है। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार, जो भक्त कृष्ण जन्माष्टमी का व्रत रख कर भगवान कृष्ण की पूजा करता है और उनके प्रिय चीजों को अपने घर में रखता है, तो ऐसे भक्तों के जीवन में कभी किसी प्रकार की कोई मुश्किल नहीं आती। उसका वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है। नौकरी, व्यापार आदि सभी क्षेत्रों में सफलता मिलती है। उसके सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है।
ज्योतिष के अनुसार कृष्ण जन्माष्टमी का दिन इन राशि के जातकों के लिए अति शुभ फलदायी होगा। इन पर भगवान कृष्ण की कृपा होगी। बशर्ते ये लोग जन्माष्टमी व्रत पूजा में भूलकर भी ये काम न करें।

कृष्ण जन्माष्टमी पर भूलकर भी न करें ये काम
1. कृष्ण जन्माष्टमी को किसी का भी अपमान न करें और न ही मन में किसी तरह का बुरा विचार लाएं। किसी को भला-बुरा न कहें।
2. जन्माष्टमी के दिन काले रंग का कपड़ा न पहनें।
3. जन्माष्टमी व्रत पूजा के दौरान लड्डू का भोग लगाएं तो उसमें तुलसी का प्रयोग जरूर करें।
4. व्रती को रात 12 बजे तक व्रत का पालन करते हुए अन्न का सेवन नहीं करना चाहिए।
5. जन्माष्टमी पर गायों की पूजा और सेवा जरूर करनी चाहिए।

इन राशियों को होगा लाभ

मिथुन राशि
जन्माष्टमी का दिन इन राशि के जातकों के लिए शुभ होगा। भगवान कृष्ण की कृपा से इनका काफी दिनों से अटका काम होना शुरू हो जाएगा। मन शांत रहेगा। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। धन लाभ के योग बनें हैं।

कन्या राशि
इन जातकों को धन प्राप्ति के योग बने हैं। पढ़ाई कर रहे छात्रों को अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा, जो बहुत ही उपयोगी होगा। नौकरी और व्यापार में लाभ होगा।

वृश्चिक राशि
कार्यक्षेत्र में सुधार होगा। दोस्तों के साथ पार्टी कर सकते हैं। आर्थिक क्षेत्र मजबूत होगा।

#उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...