वेट लॉस के न्यू ईयर रेजोल्यूशन को पूरा करने के लिए लें ये हेल्दी ड्रिंक

वेट लॉस के न्यू ईयर रेजोल्यूशन को पूरा करने के लिए लें ये हेल्दी ड्रिंक

न्यू ईयर शुरू हो गया है और सबने नए साल पर कुछ न कुछ संकल्प जरुर लेते है। जिसमें सबसे कॉमन होता है अपनी हेल्थ पर ध्यान देना। आजकल की व्यस्त जीवनशैली में अक्सर खराब खान-पान की वजह से वजन बढ़ना बहुत ही कॉमन समस्या है। बढ़ते वजन की वजह से लोगों को और भी कई बीमारियां घेर लेती है, इसलिए समय पर हमें बढ़ते वजन को नियंत्रित कर लेना चाहिए। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे जो आपके मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करके आपके वजन को कम करने में मदद करेंगे। तो आइए जानते है कैसे बनाएंगे ऐसे ड्रिंक.... 
नींबू-अदरक का पानी – इस ड्रिंक को बनाने के लिए सबसे पहले अदरक को कद्दूकस कर लें। इसके बाद उसे ब्लेंडर में डालकर पानी के साथ अच्छी तरह ब्लेंड कर लें। फिर इस मिश्रण में नींबू का रस डालें। इस तरह ये ड्रिंक तैयार है । स्वाद को बढ़ाने के लिए आप इसमें भुना हुआ जीरा और काला नमक भी मिला सकते है।  चिया और नींबू पानी – इस ड्रिंक को तैयार करने के लिए सबसे पहले चिया सीड्स को एक कप पानी में डालकर 1-2 घंटे के लिए भिगो दें। फिर इसे एक बड़े गिलास में डालकर उसमें एक नींबू निचोड़ें और शहद मिलाएं और तैयार है आपके लिए सेहतमंद ड्रिंक। जीरा-दालचीनी का पानी – सबसे पहले एक पैन में 1 लीटर पानी लेकर 4 छोटे चम्मच जीरा और 2 दालचीनी के टुकड़े डालकर अच्छी तरह से उबाल लें। फिर इस पानी को एक गिलास में छानकर नींबू का रस मिलाकर इसे पिएं।
ग्रीन टी और मिंट ड्रिंक – एक गिलास में गर्म पानी लेकर उसमें एक ग्रीन टी बैग डालकर ग्रीन टी तैयार कर लें। फिर इसे कुछ देर छोड़ दें। उसके बाद इसमें पुदीने के पत्ते, नींबू का रस और शहद डालकर अच्छी तरह मिलाकर इस हेल्दी ड्रिंक को एन्जॉय करें।

#क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार