Summer Drinks: घर के पानी से तैयार करें हाइड्रेटिंग ड्रिंक, शरीर रहेगा ठंडा

Summer Drinks: घर के पानी से तैयार करें हाइड्रेटिंग ड्रिंक, शरीर रहेगा ठंडा

इस समय कड़कती चिलचिलाती धूप पड़ रही है ऐसे में शरीर को ठंडा रखना बहुत जरूरी है। अगर आपका शरीर हाइड्रेट रहेगा तो गर्मियों से बचाव कर सकते हैं, क्योंकि दिन-ब-दिन तापमान चढ़ता ही जा रहा है। आज हम आपको कुछ हाइड्रेटिंग ड्रिंक के बारे में बताएंगे जो आपके शरीर को लंबे समय तक हाइड्रेट रखेंगे। गर्मियों के मौसम में आपको अपने शरीर में पानी की कमी नहीं होने देनी चाहिए।

पुदीने की ड्रिंक
पुदीने का ड्रिंक बनाने के लिए आपको अदरक पुदीना और नींबू लेना होगा और इन सभी मिश्रण को एक साथ मिला लीजिए और इसमें नमक मिला दीजिए उसका टेस्ट अच्छा आएगा।

सेब दालचीनी ड्रिंक

शरीर के लिए सब बहुत जरूरी है यह शरीर को हाइड्रेट रखता है, लेकिन इसका शरबत बनाने के लिए आपको दालचीनी और सेब की जरूरत पड़ेगी। इसके अलावा 2 लीटर पानी ले लीजिए और उसमें कुछ बर्फ के टुकड़े मिला लीजिए। इस तरह से आपका शरबत तैयार हो जाएगा।

खीरे का ड्रिंक
शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए खीरे का ड्रिंक बहुत फायदेमंद है इसे बनाने के लिए नींबू और पुदीना ले लीजिए और पानी मिला दीजिए। इस तरह से आपका ड्रिंक तैयार हो जाएगा और यह आपके शरीर को लंबे समय तक हाइड्रेट रखेगा।

संतरे का जूस
संतरे का ड्रिंक बनाने के लिए आपको सबसे पहले अजवाइन लेना है कीनू लेना है अब इसमें पानी मिला दीजिए। थोड़े से बर्फ के टुकड़े ले लीजिए। इस तरह से यह आपकी पेट की गैस, सूजन और अपच की समस्या को भी दूर करेगी।


#अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...