सॉफ्ट स्किन पाएं हैल्दी डाइट से

सॉफ्ट स्किन पाएं हैल्दी डाइट से

तापमान के कम होने और नमी कम होने, भीतर हीटर का प्रयोग करने से स्किन अपनी नमी और चिकनाई खोने लगती है। नतीजा ड्राय, बेजान और निस्तेज स्किन। लेकिन सही आहार से आप सर्दियों का सामना बेफिक्री के साथ कर सकती है।

पानी
स्किन का सबसे प्रिय दोस्त है। पानी का मतलब सोडा वॉटर या डिंक्स नहीं सिर्फ शुद्ध पानी से है। तो अगर आप सुंदर त्वचा की कामना करती है तो पानी खूब पिएं।

लो फैट योगर्ट
इसमें विटमिन ए प्रचुर मात्रा में होता है। जो हमारी स्किन के लिए बहुत जरूरी होता है।


 आम इसमें विटमिन ए होता है जो स्किन के लिए वरदान है। यह स्किन के बालों की मरम्मत करता है, जिससे स्किन ढीली और निस्तेज नहीं होने पाती।

ग्रीन
ग्रीन टी में पोलीफिनॉल्स पाया जाता है जिसमें एंटी-इम्फ्लामेटरी तत्व होते हैं। अच्छी चाय में एंटी ऑक्सीडेंट तत्व भी पाए जाते हैं। साथ ही यह उन फ्री रेडिकल्स से लडते हैं जो असमय झुर्रियों का कारण बनते हैं।

बेरी
जैसे प्लम, स्ट्रॉबेरी, ब्ल्यूबेरी और ब्लैकबेरी। इनमें एंटीऑक्सीडेंट पर्याप्त मात्रा में होते हैं। जो हमारी स्किन को स्वस्थ औरलम्बे वक्त तक युवा बनाए रखने में मदद करते हैं।

कॉटेज चीज
इसमें कैल्शियम होता है साथ ही यह सेलिनियम के लिए बहुत अच्छी होती है। यह स्किन चमक और कसाव लाने के लिए एक एसेंशियल मिनरल है।

सालमन
हमारी स्किन को एसेंशियल फैटी एसिड की जरूरत होती है। अगर आप मछली नहीं खाती तो अखरोट खाएं। फ्लेक्स सीड या कैनाला औयल का यूज करें। यह खूबसूरती बढाने में सहायक तो होते ही हैं। स्किन में नमी का संतुलन भी बनाए रखते हैं।