Skin Care Tips: स्किन केयर के लिए फायदेमंद है नीम की पत्तियां, ऐसे करें इस्तेमाल

Skin Care Tips: स्किन केयर के लिए फायदेमंद है नीम की पत्तियां, ऐसे करें इस्तेमाल

महिलाएं खूबसूरत दिखना पसंद करती हैं इसके लिए वह मार्केट के कई तरह के केमिकल प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करती है, ताकि त्वचा खूबसूरत और चमकदार दिखे। कई बार ऐसा होता है कि इन प्रोडक्ट का भी कोई खास असर नहीं होता है उल्टा इनमें मौजूद केमिकल हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचा देते है। आज इस आर्टिकल में हम आपको स्किन केयर के लिए नेचुरल तरीके के बारे में बताने वाले हैं। कई ऐसी पत्तियां हैं जिनमें औषधीय गुण होते हैं आप इन्हें स्किन केयर में शामिल कर सकती हैं।

नीम की पत्तियां
त्वचा की देखभाल करने के लिए नीम की पत्तियां एक आयुर्वेदिक उपाय है इससे त्वचा संबंधी सभी परेशानियां आसानी से खत्म हो जाती हैं। अगर आप इसे अपनी स्किन केयर रूटीन में शामिल कर लें तो चेहरे से दाग धब्बे पिंपल्स जैसी समस्या जड़ से खत्म हो जाती है।

तुलसी की पत्तियां
तुलसी की पत्तियां आपको किसी तरह की स्किन प्रॉब्लम नहीं होने देती आप इन्हें स्किन केयर के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। तुलसी की पत्तियों में औषधीय गुण होते हैं जो त्वचा के लिए वरदान से कम नहीं है।

गुलाब की पत्तियां
गुलाब की पत्तियां त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है इसके इस्तेमाल से त्वचा सॉफ्ट और चमकदार हो जाती है। इसके अलावा चेहरे की खोई हुई रंगत भी वापस आ जाती है। अगर आप लंबे समय से स्किन संबंधित परेशानियों का सामना कर रही है, तो गुलाब की पत्तियां स्किन केयर में शामिल कर लीजिए।

पुदीने की पत्तियां
पुदीना की पत्तियां औषधि गुण से कम नहीं है यह मानसून के समय में त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है। अगर मानसून के समय में आपके चेहरे पर फुंसी या पिंपल जैसी समस्या हो रही है तो यह आपको इन सभी परेशानियों से छुटकारा दिलाता है।

#हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें