Skin Care Tips: गर्दन के कालेपन से किस तरह पाएं छुटकारा, फॉलो करें ये टिप्स

Skin Care Tips: गर्दन के कालेपन से किस तरह पाएं छुटकारा, फॉलो करें ये टिप्स

हमारे शरीर की त्वचा बहुत नाजुक होती है इसलिए उन पर किसी तरह का एक्सपेरिमेंट करने से पहले हमें पूरी जानकारी ले लेनी चाहिए। अक्सर ऐसा होता है कि हमारे शरीर के कुछ हिस्से काले हो जाते हैं ज्यादातर यह कालापन गर्दन और कोहनी घुटनों पर देखने को मिलता है। आज इस आर्टिकल में गर्दन के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए कई टिप्स बताए जाएंगे जो फायदेमंद साबित होगा।

आलू का रस

शरीर के हिस्से से कालेपन को हटाने के लिए आलू का रस कारगर साबित होगा इसलिए आप उसे अपनी स्किन केयर से डार्कनेस हटाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आलू नेचुरल तरीका है जिससे आप शरीर के किसी भी हिस्से से कालेपन को आसानी से हटा सकती हैं।

कॉफी स्क्रब
स्किन केयर के लिए काफी का स्क्रब भी फायदेमंद है यह आपके शरीर के हिस्से से कालेपन को हटा देता है इसके लिए आपको दो चुटकी कॉफ़ी और कच्चा दूध मिलाकर अपने गर्दन पर अप्लाई करना है सर्कुलर मोशन में मसाज करना है जिसके बाद शरीर से कालापन हट जाएगा।

उबटन

शरीर के लिए उबटन बहुत जरूरी होता है आप इसे अपनी स्किन केयर में शामिल कर लीजिए। यह आपकी गर्दन की डार्कनेस को आसानी से खत्म कर देता है। गर्दन ही नहीं कोहली और घुटने का कालापन ही दूर करने में कारगर है। इसे हटाने के लिए आप दही हल्दी नींबू का रस मिलाकर और उसने बेसन डाल दीजिए अब इस पेस्ट को आधे घंटे तक अप्लाई करें।


#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !