Skin Care Tips: नाक पर जमा हो गए हैं काले दाग, तो ऐसे पाएं छुटकारा

Skin Care Tips: नाक पर जमा हो गए हैं काले दाग, तो ऐसे पाएं छुटकारा

खूबसूरती को खत्म करने के लिए नाक पर कल जिद्दी दाग जमा हो जाते हैं जिन्हें ब्लैकहेड्स कहते हैं। महिला हो या पुरुष हर किसी की खूबसूरती यह काले धब्बे बिगाड़ देते हैं। अगर आप भी इससे छुटकारा पाने के लिए महंगे महंगे प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा ना करें। यह प्रोडक्ट्स आपके चेहरे की खूबसूरती को छीन लेते हैं। आप घरेलू नेचुरल चीजों की मदद से ब्लैकहेड्स को आसानी से रिमूव कर सकते हैं। यह दादी नानी के जमाने के नुस्खे हैं जिनका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है और आपकी समस्या भी खत्म हो जाती है।

नींबू और चीनी
नींबू के रस और चीनी को मिलाकर ब्लैकहेड्स पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद धो लें। नींबू के रस में एसिडिक गुण होते हैं जो ब्लैकहेड्स को रिमूव करने में मदद करते हैं।

उड़द दाल और नींबू
उड़द दाल को पीसकर नींबू के रस में मिलाएं और ब्लैकहेड्स पर लगाएं। उड़द दाल में प्रोटीन और फाइबर होते हैं जो त्वचा को साफ और स्वस्थ बनाते हैं।

हल्दी और दही
हल्दी पाउडर और दही को मिलाकर ब्लैकहेड्स पर लगाएं। हल्दी में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो त्वचा को साफ और हेल्दी बनाते हैं। हल्दी पाउडर एक ऐसा नेचुरल तरीका है जो आपकी त्वचा को आसानी से चमका देता है।

ग्रीन टी
ग्रीन टी के बैग को ठंडा करके ब्लैकहेड्स पर रखें। ग्रीन टी में एंटी-ऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो त्वचा को साफ और हेल्दी बनाते हैं। ग्रीन टी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि स्किन केयर के लिए भी बहुत फायदेमंद है।

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा और पानी को मिलाकर ब्लैकहेड्स पर लगाएं। बेकिंग सोडा में एसिडिक गुण होते हैं जो ब्लैकहेड्स को रिमूव करने में मदद करते हैं।

#परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!