Skin Care Tips: चेहरे पर लगाइए रक्त चंदन, दाग धब्बे हो जाएंगे दूर

Skin Care Tips: चेहरे पर लगाइए रक्त चंदन, दाग धब्बे हो जाएंगे दूर

गर्मियों के मौसम में चेहरे का खास ख्याल रखना चाहिए ऐसे में आप पिंपल एक्ने झाइयों जैसी परेशानियों से जूझती है। गर्मियों के मौसम में महिलाएं स्किन केयर करने के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती है ऐसे में आपको घरेलू तरीका अपनाना चाहिए। आज हम आपको स्किन केयर के लिए रक्त चंदन के बारे में बताएंगे जो चेहरे को गुलाबी निखार देगा। इस तरह से चेहरे की सभी समस्या आसानी से दूर हो जाएगी।

संजीवनी बूटी है लाल चंदन
लाल चंदन का इस्तेमाल ज्यादातर महिलाएं करने लगी है क्योंकि इससे त्वचा एकदम गोरी और दाग धब्बों से फ्री हो जाती है। इतना ही नहीं कई तरह की स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा मिलता है जिसमें काले धब्बे हाइपरटेंशन पिगमेंटेशन आदि शामिल है। अगर आप चाहे तो कील मुंहासे से भी आसानी से छुटकारा पा सकते हैं।

ऐसे करें इस्तेमाल
रक्त चंदन को इस्तेमाल करने का तरीका बताया गया है जिसमें आप एक सिलबट्टे पर लकड़ी के रक्त चंदन को पानी डालकर अच्छी तरह से घिस लीजिए।

अब आप अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक रक्त चंदन का पैक लगाकर रखिए इसके बाद जब यह सुख जाए तो नॉर्मल पानी से चेहरा धो लीजिए।

अब आप स्क्रीन पर वैसलीन जय लगाइए इसे मसाजर की तरह इस्तेमाल करें ऐसा आपको हफ्ते में दो बार करना है चेहरे से दाग धब्बे खत्म हो जाएंगे।

रक्त चंदन का इस्तेमाल करने के लिए आपको एक चम्मच लाल चंदन नीम का पाउडर दही मिक्स कर लेना है इस तरह से आपका पेस्ट तैयार हो जाएगा और आप इसे चेहरे पर लगा सकती हैं।

#जानिये, दही जमाने की आसान विधि