Skin Care: बार-बार हो रहे हैं कील मुहासे, तो अपनाएं ये स्किन केयर रूटीन

Skin Care: बार-बार हो रहे हैं कील मुहासे, तो अपनाएं ये स्किन केयर रूटीन

मानसून का समय चल रहा है ऐसे में त्वचा पर बार-बार दाग धब्बे और दाने निकल आते हैं ऐसे में आपको अपने चेहरे की सुंदरता को छुपाना पड़ता है। अगर आपके चेहरे पर भी बार-बार दाग धब्बे निकल रहे हैं तो आपको कुछ उपाय आजमा लेना चाहिए जिससे कि यह समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी। टीनएजर्स को ज्यादातर इस तरह की समस्या होती है।

खूब पानी पिएं
आपके चेहरे को हाइड्रेट और डिटॉक्स रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीना होगा। शरीर में भरपूर मात्रा में पानी रहेगा तो त्वचा भी हेल्दी रहेगी और दाग धब्बे की मुंहासे जैसी समस्या नहीं होगी। आपको रोजाना दिन में 8 से 10 गिलास पानी जरूर पीना है।

सब्जियां खाएं
हरी सब्जियां सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है इनमें विटामिन, मिनरल्स और फाइबर होता है। यह हमारी त्वचा के लिए भी फायदेमंद है जो चेहरे पर दाग धब्बे जैसी समस्याओं को जड़ से खत्म कर देता है।

मौसमी फल
मानसून का समय चल रहा है ऐसे में त्वचा पर दाने फुंसियां और दाग धब्बे जैसी समस्या होती है इसका एक मात्र नेचुरल इलाज यह है कि आप मौसमी फलों को डाइट में शामिल कर लीजिए। फलों के खाने के लिए मेथी, ब्रोकली, खीरा, शकरकंद सेब केला इन चीजों का सेवन करें।

ग्रीन टी

चेहरे के दाग धब्बे को हटाने के लिए और पिंपल से छुटकारा पाने के लिए ग्रीन टी का सेवन करें। यह आपकी त्वचा से दाग धब्बे को दूर करने में कारगर साबित होता है क्योंकि इसमें ऐसी प्रॉपर्टीज पाई जाती है जो त्वचा को हेल्दी रखती है ज्यादातर महिलाएं ग्रीन टी का सेवन करते हैं।

#पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...