नई दिल्ली । कान्स रेड कार्पेट हमेशा आने वाले त्योहारी सीजन के लिए गति और फैशन की बात करता है। मेकअप आर्टिस्ट दिव्या बहल ने आपके लिए कुछ सीक्रेट टिप्स साझा किए। - अपने चेहरे को दो बार साफ करें और पहले अपने विटामिन जैसे विटामिन सी, नियासिनमाइड सीरम या हाइलूरोनिक सीरम को भरपूर त्वचा के लिए लगाएं।

- एक अच्छा हाइड्रेटिंग मॉइश्चराइजर जो ज्यादा ऑयली न हो, जरूरी है, मॉइस्चराइज्ड त्वचा मेकअप को पकड़ने और लंबे समय तक चलने की अनुमति देगी।

- पाउडर या फाउंडेशन लगाने से पहले त्वचा को गुलाब आधारित स्किन टॉनिक से पोंछ लें। एक बर्फ के टुकड़े को एक साफ कपड़े में लपेटें और इससे त्वचा को पोंछ लें। यह छिद्रों को बंद करने में मदद करता है।

- अपनी त्वचा पर हमेशा हल्की परतें लगाएं और जल्दी न करें। शीर्ष पर और जोड़ने से पहले उत्पादों को त्वचा में बसने दें।

- चेहरे की कंटूरिंग और जॉलाइन को सही करने के लिए, आंखों और गालों के चारों ओर बस एक नंबर 3 बनाएं। फिर एक कंटूरिंग ब्रश का उपयोग करके पाउडर पर धूल लें और ध्यान से ब्लश में ब्लेंड करें।

- लिपस्टिक में रंगों के लिए, हल्के गुलाबी और मौवे में से चुनें, जो बफीर्ले रंग हैं और शांत दिखते हैं। दिन के दौरान लिप ग्लॉस से चिपके रहना एक अच्छा विचार हो सकता है। रात के लिए, आप चमकीले रंगों का उपयोग कर सकते हैं।

- फुलर पाउट के लिए अपने होठों पर कोई भी फेस ऑयल मिलाएं।

- क्रीम मेकअप के ऊपर लेयर्ड होने पर पाउडर-आधारित मेकअप केवल अकेले लगाने की तुलना में घंटों अधिक समय तक टिकेगा।

- कुछ ब्लॉटिंग पेपर में छिपाएं, सबसे चतुर चालों में से एक कभी-कभी आपके चेहरे पर गिर सकती है और यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो अत्यधिक चेहरे के पसीने से पीड़ित हैं, तो अपने पर्स में एक ब्लॉटिंग पेपर रखना अतिरिक्त नमी और पसीने को दूर रखने का एक शानदार तरीका है।

--आईएएनएस

#वक्ष का मनचाहा आकार पाएं