ड्राइंग रूम की शान शौकत में चार चांद लगाएं झूमर

ड्राइंग रूम की शान शौकत में चार चांद लगाएं झूमर

अब शहर में हर दूसरे घर के ड्राइंग रूम की शान शौकत में चार चांद लगा रहे हैं। वुडमेड, एलईडी और क्रिस्टल डिजाइनर झूमर। एंटीक लुक के अलावा प्लेन झूमर की डिमांड काफी है। ऑनर्स की माने तो शाही लाइटिंग का खर्च अब मिडिल क्लास भी वहन कर सकता है। ये झूमर दो से पांच हजार रूपए में आसानी से अवेलेबल हो जाते हैं।
लाइट्स है बेस्ट ऑप्शन
झूमर के अलावा कलरफुल डिजाइनर लाइट्स से भी घर के इंटीरियर को खास लुक दिया जा सकता है। वॉल लाइट्स, फ्लोवर लाइट्स, एनीमल लाइट्स और हैंगिग लाइट्स की खूब डिमांड है। इन दिनों अपर क्लास घर की दीवारों को सजाने के लिए पिक्चर लाइट्स भी लगवा रहा है। ये रोशनी और पेटिंग दोनों का काम करती हैं। इनमें नेचर, एनीमल और फ्लोवर वाली पिक्चर लाइट्स खास हैं। इसके अलावा शैंडलियर्स लाइट्स में यूनिक डिजाइंज पॉपुलर हैं। ये एंटीक और ट्रेंडी दोनों डिजाइन में मिल जाते हैं।
महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप
पत्नी को नींद न आए,नींद पूरी न हो तो समझो

एलईडी हैं खूब डिमांड में
माकें ट मेंएलईडी झूमर की खूब डिमांड है। यह देखने में बहुत खूबसूरत होता है और इसके खराब होने की चांसेज बहुत कम होते है। इनकी कीमत थोडी ज्यादा होती है, जो चार से छह हजार रूपए के बीच हो सकती है।
प्लेटिंग होती है खास
शाही एंटीक झूमरों में लोहे की प्लेटिंग, पाउडर कोटिंग, जिंक, पीतल और क्रिस्टल के अलावा स्टील और लकडी से खूबसूरत डिजाइनिंग की जाती है। एवरेज फ्लैट की सजावट लायक मैटेरियल दो हजार रूपए की रेंज में आसानी से मिल जाता है। दीवार पर चिपकने वाला झूमर, लकडी के नक्काशी वाले झूमर, एंटीक और मोटर ऑपरेटेड झूमर लोगों कीखास पसंद बन रहे हैं।
यह पहली पसंद
कैन्डिलियर झूमर
कैन्डिलियर झूमर का क्रेज सबसे ज्यादा है और इस समय ये हॉट फेवरेट हैं। इसमें कैन्डल की शेप में लाइट होने से कमरा चमक उठता है।
क्रिस्टल झूमर
यह झूमर सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं। इनकी रेट दो हजार रूपए से शुरू होती है। इनके ऑन होते ही शाइनिंग बढ जाती है। इसके चलते लोग शीशे के झूमर की जगह इन्हें प्रिफरेंस दे रहे हैं।
कैन्डिलियर झूमर
कैन्डिलियर झूमर का के्रज सबसे ज्यादा है और इस समय ये हॉट फेवरेट हैं। इसमें कैन्डल की शेप में लाइट होने से कमरा चमक उठता है।
डेकोरेटिव झूमर
घर की खूबसूरती में चार चांद लगाने हो तो डेकोरेटिव झूमर के अलावा कोई ऑप्शन नहीं हो सकता है। मार्केट में पर्दे या सोफे के कलर से मिलते जुलते झूमर मौजूद हैं।
हैंडीक्राफ्ट झूमर
इन झूमर की कीमत सबसे कम होने से मांग ज्यादा होती है।
महिलाओं को कैसे करे आकर्षित
ये टिप्स बना देगी लडकियों को आपका दीवाना.....

#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...