Relationship Tips: रिश्ते में प्यार से ज्यादा हो रही है तकरार, तो इन बातों को अवॉइड करना सीखें

Relationship Tips: रिश्ते में प्यार से ज्यादा हो रही है तकरार, तो इन बातों को अवॉइड करना सीखें

आजकल रिलेशनशिप में ज्यादातर तकरार देखने को मिलता है अगर यह प्यार से ज्यादा हो जाए तो रिश्ता खराबी हो सकता है इसकी वजह से व्यक्ति तनाव और अलगाव की स्थिति में आ जाते हैं। बेहतर होगा कि आप अपने रिश्ते में लड़ाई झगड़ों को अवॉइड करना सीख जाए उसके लिए कुछ जरूरी टिप्स बताए गए हैं। रिश्ते में लड़ाई झगड़ा होना तो आम बात है लेकिन कई बार यह है विकराल रूप ले लेती है और रिश्ता टूट जाता है यह समस्या ज्यादातर अरेंज मैरिज में देखने को मिलती है। अगर आपके सामने भी इस तरह की सिचुएशन आ रही है तो समझदारी से हैंडल करें।

बहसबाजी
किसी भी रिश्ते में लड़ाई होती है तो आपको बहस बाजी से बचना चाहिए ऐसी स्थिति में आपका रिश्ता और भी ज्यादा खराब हो जाता है। आपको छोटी-मोटी बातों को अवॉइड करना सीखना चाहिए।

बात सुनें
लड़ाई झगड़े के समय में अगर आप बात को अधूरी रख कर चले जाते हैं तो लड़ाई झगड़ा और भी ज्यादा बढ़ जाता है इसलिए आप अपने पार्टनर की शिकायत को सुनें। ऐसे में आप खुद को सही साबित करने के चक्कर में बिल्कुल ना लगे।

प्रोफेशनल की हेल्प

जब रिश्ते में लड़ाई झगड़ा बढ़ने लगे तो आपको प्रोफेशनल की मदद लेना चाहिए थेरेपी और सजेशन लेने में किसी तरह की बुराई नहीं है इस तरह आपकी हेल्प हो सकती है।


#ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...