Relationship Tips: शादी से पहले पार्टनर का ब्लड टेस्ट, पता चल जाएगा हेल्थ फ्यूचर

Relationship Tips: शादी से पहले पार्टनर का ब्लड टेस्ट, पता चल जाएगा हेल्थ फ्यूचर

शादी करने से पहले लड़कियों को कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए जैसे कि पार्टनर का ब्लड टेस्ट जरूर कराएं। इस तरह से ब्लड ग्रुप के आधार पर आप फ्यूचर में हेल्दी जिंदगी जी सकते हैं। हर घर में शादी से पहले कुंडली मिलाई जाती है गुण देखे जाते हैं, लेकिन आपकी फिजिकल फिटनेस भी जरूरी है इसलिए शादी से पहले कुंडली से ज्यादा जरूरी हेल्थ है। कपल को शादी से पहले मेडिकल टेस्ट करना पूरी जिंदगी हेल्थ ईशु से छुटकारा दिला सकता है।

क्यों जरूरी है ब्लड टेस्ट

शादी से पहले जब लाइफ पार्टनर एक दूसरे का ब्लड टेस्ट करते हैं तो उनकी जानकारी मिल जाती है और इस रिजल्ट के आधार पर फ्यूचर में एक हेल्दी जिंदगी जी सकते हैं। ब्लड ग्रुप की मदद से गर्भधारण और बच्चे की हेल्दी लाइफ के बारे में भी पता चलता है।

ये वाला ब्लड टेस्ट है जरूरी

अगर दोनों पार्टनर का ब्लड ग्रुप कंपैटिबल यानी की अनुकूल नहीं होता तो प्रेगनेंसी के समय में प्रॉब्लम्स आ सकती हैं। पार्टनर को RH फैक्टर सम होना चाहिए इसलिए कंपैटिबिलिटी टेस्ट जरूरी है।

थैलेसीमिया टेस्ट कराएं

कई बार अनुवांशिक कारणों की वजह से कई तरह की बीमारियां होती हैं। डायबिटीज थैलेसीमिया गंभीर बीमारी है। जो कपल शादी के बंधन में बनाने जा रहे हैं भविष्य में माता-पिता के तौर पर हल्दी संतान के लिए ब्लड टेस्ट जरूरी है।

ये टेस्ट भी है जरूरी

शादी करने वाले कपल को जीनोटाइप टेस्ट कर लेना चाहिए। इसके अलावा ब्लड ग्रुप का टेस्ट करने के साथ ही एचआईवी टेस्ट भी करना चाहिए। शादी से पहले हेपेटाइटिस बी और हेपेटाइटिस सी का टेस्ट भी जरूरी है।

#पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...