पफिंग हेयर स्टाइल

पफिंग हेयर स्टाइल

सिनेमाई परदे पर इन दिनों फिर से एक बार पुराना फैशन अपने पांव पसार रहा है। नायिकाएं अपने मेकअप में उन चीजों का इस्तेमाल कर रही हैं जो कभी 60 और 70 के दशक की नायिकाएँ किया करती थीं। इन्हीं में एक है पफ हेयर स्टाइल। 70 के दशक की हर नायिका इस स्टाइल में नजर आती थी। ये हेयर स्टाइल उन हीरोइनों पर बहुत सुंदर भी लगता था। जमाना चाहे जो भी हो, फैशन घोमफिर के दुबारा आ ही जाता है। बाल चाहे बडे हों या छोटे इसे आप आसानी से ट्राई कर सकती हैं। आज के समय में पफ स्टाइल का बहुत चलन है। अकसर महिलाएं अपने हेयर स्टाइल को लेकर परेशान होती रहती हैं। तैयार होकर बाहर निकलते ही उनकी हेयरस्टाइल थोडी ही देर में खराब होगी। ऎसे में आप पफ स्टाइल ट्राई कर सकती है और इसको ट्राई करने से लुक भी थोडा चैंज हो जाएगा। फेस के अनुसार हेयर स्टाइल आप अपने फेस शेप के अनुसार ही पफ स्टाइल चुनें।
1-अप डू पफ अंडाकार फेस पर ज्यादा अच्छा लगता है और अगर कहीं आपके हेयर की स्टाइल सीधी है तो क्या बात है तब तो और भी अच्छा लुक आयेगा।
2-फोक्स पफ स्टाइल काले और घने हेयर पर ज्यादा अच्छा लुक देता है यह ध्यान रखें कि आपके बाल बराबर कटे हों, तब यह और भी अच्छा लुक देता है। अगर आपके हेयर कर्ली है तो इस पफ स्टाइल में थोडी दिक्कत आती है। पफ हेयर स्टाइल को आप हर प्रकार की लैंथ के हेयर पर ट्राई कर सकती हैं यह स्टाइल सब पर फबती है। आपके बाल चाहे लंबे, छोटे या मध्यम प्रकार के ही क्यों न हों यह स्टाइल सब पर जमती है। हाफ अप पफ इन दिनों सबसे ज्यादा चलन में है। चाहे कॉलेज गर्ल हों या महिलाएं इसी स्टाइल को अपनना रही हैं और हो भी क्यों न क्योंकि यह सभी पर आकर्षक लगता है। आपके हल्के हेयर हं तो कोई बात नहीं इस स्टाइल को आसानी से सैट करा जा सकता है।
पफ स्टाइल ट्राई करते समय 1-आपके हेयर सिल्की और स्ट्रेट हैं, तो पफ स्टाइल को बनाने के लिए कंघी करने की जरूरत ही नहीं है। आप इन्हें बिना कंघी के हाथों से शेप दे कर आसानी से पिन लगा सकती हैं। हेयर पर अच्छी क्वालिटी का ही हेयर स्प्रे या जैल लगाएं नहीं तो आपके हेयर खराब हो सकते हैं। पफ लुक देने के लिए हेयर को सबसे पहले स्ट्रेटनिंग मशीन की सहायता से सीधा करें। उसके बाद सामने के हेयर में क्रीम तथा जैल का प्रयोग करते हुए बैक कोंबिग करें और आगे के हेयर का ऊंचा पफ बनाएं इसके बाद बैक कोंबिग करके हेयर को पिन की सहायता से टाईअप करें। जब हेयर का फ्रंट पफ बन जाए तो पीछे के हेयर को आप पोनी का रूप दे सकती है।
यह स्टाइल आपको कॉलेज गर्ल लुक से लेकर स्पाटी लुक प्रदान करेगा। इस लुक में आप पोनी के बालों में वेब्स भी दे सकती है।
पफ स्टाइल फेस के अनुसार इस पफ स्टाइल को बनाते समय इस बात का जरूर ध्यान दें कि आप के फेस पर यह अच्छी तो लगेगी। कौन सी पफ स्टाइल फेस पर अच्छा लुक देगी।
पतला फेस- पतले फेस को चौडा दिखाने के लिए सेंटर से नीचे और किनारों से ऊपर रखें।
गोल फेस- गोल चेहरे को बेलेंस दिखाने के लिए बालों को बीच से ऊंचा और किनारों से नीचा दिखाएं। ओवल फेस इसमें केश फेस फ्रंट में एक जैसे जरूर होने चाहिए।