किस पैर में बांधना चाहिए काला धागा, जानिए क्या है फायदे

किस पैर में बांधना चाहिए काला धागा, जानिए क्या है फायदे

अक्सर आपने देखा होगा कि महिला हो या पुरुष वह अपने पैरों में काला धागा बांधे हुए रखते हैं आज के जमाने में इस फैशन के तौर पर भी देखा जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, काले धागे को किस पर में धारण करना चाहिए क्योंकि यह फैशन से ज्यादा ज्योतिष विज्ञान से संबंध रखता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको यह बताएंगे कि काला धागा एक ऐसा उपाय है, जिसे बांधने से आपके दुख दर्द हमेशा के लिए नष्ट हो जाते हैं महिलाओं को काला धागा किस पर में बांधना चाहिए। बहुत कम महिलाएं इस बात के बारे में जानती हैं इसके अलावा इस उपाय से कई फायदे भी मिलते हैं।

किस पर में धारण करें काला धागा
महिलाओं और लड़कियों के लिए काला धागा बांधना बहुत फायदेमंद होता है। यदि आप भी पैरों में काला धागा धारण करना चाहते हैं, तो ज्योतिष के अनुसार इसे अपने बाएं पैर में शनिवार के दिन धारण कर सकती हैं बाय पर में काला धागा बांधना शुभ माना जाता है।

कहां बांध सकते हैं धागा
काले धागे का एक प्रतीक शनिदेव होते हैं वह इसका प्रतिनिधित्व करते हैं, जिस इंसान को बुरी नजर और नकारात्मक शक्तियों से मुक्ति मिल जाती है। वहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पैरों में काला धागा बांधना शुभ माना जाता है।

किस दिन करें धारण
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि देखा जाए तो काला धागा धारण करने का सबसे अच्छा दिन शनिवार ही माना जाता है। शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाने के बाद शनि देव को अपनी सारी परेशानियां बताएं और इस दौरान काले धागे को धारण करें।

धागा बांधने के लाभ
काला धागा बांधने के अनेक को लाभ होते हैं इसमें आपको व्यापार या नौकरी में आने वाली आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है। जिन महिलाओं के विवाह में देरी होती है उनके लिए काला धागा बेहद शुभ माना जाता है।

#काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय