Old Age Energy: बढ़ती उम्र में मिलेगी एनर्जी, अपनी डाइट में करें ये खास बदलाव

Old Age Energy: बढ़ती उम्र में मिलेगी एनर्जी, अपनी डाइट में करें ये खास बदलाव

आजकल की बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल की वजह से 50 से 60 की उम्र के बाद ही तरह-तरह की बीमारियां लग जाती हैं कमजोरी थकान महसूस होने लगता है। अगर आप भी खुद को लंबी उम्र तक स्वस्थ दुरुस्त रखना चाहती है तो आपको फिजिकल एक्टिविटी के साथ-साथ खाने-पीने में भी कुछ बदलाव करना होगा। बढ़ती उम्र के बाद आप एनर्जेटिक और हेल्दी रहेंगे इसके लिए आपको अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल कर लेना चाहिए।

डेयरी प्रोडक्ट
बढ़ती उम्र में सीधा असर हड्डियों और मांसपेशियों पर होता है इन्हें मजबूत बनाने के लिए पनीर दूध दही जैसे डेरी प्रोडक्ट को अपनी डाइट में शामिल कर लीजिए। दही का सेवन करने से पाचन संबंधी समस्याएं नहीं होती है।

अंडा
शरीर के लिए अंडा बेहद फायदेमंद है इसे अपनी डाइट में शामिल कर लीजिए इससे आपको बढ़िया प्रोटीन का स्रोत मिलता है यह आपकी हेल्थ और मसल्स मूवमेंट के लिए काफी फायदेमंद है।

सब्जियां और अनाज

हरी सब्जियों का सेवन करने से शरीर में बढ़ती उम्र के बाद भी एनर्जी बनी कहती है इसलिए आपको अपनी डाइट में फल और हरी सब्जियों को शामिल कर लेना चाहिए।

दाल
दाल प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत है इसलिए आपको अपनी डाइट में दाल को शामिल कर लेना चाहिए। इससे विटामिन और मिनरल्स की कमी पूरी हो जाती है और बढ़ती उम्र में भी आप चुस्त दुरुस्त और तंदुरुस्त रहते हैं।

#सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips