पितृ पक्ष में पितरों को इस तरह करें खुश, भोग लगाएं ये पसंदीदा चीज

पितृ पक्ष में पितरों को इस तरह करें खुश, भोग लगाएं ये पसंदीदा चीज

17 सितंबर यानी कि आज से पितृपक्ष शुरू हो चुका है। आज से लेकर 15 दिनों तक आपको अपने पितरों को खुश करना होगा। पितृ पक्ष के दौरान उड़द की दाल का विशेष महत्व होता है। अगर आप अपने पितरों को पितृपक्ष में खुश करना चाहते हैं तो उड़द की दाल का भोग जरूर बनाएं। जब आप अपने पितरों को खुश रखते हैं तो आपको उनका आशीर्वाद मिलता है इस तरह से आपके घर में सुख समृद्धि भी बनी रहती है। पितरों को 15 दिनों तक भोग लगाने के लिए आपको उड़द की दाल शामिल कर लेना चाहिए। पितरों को भोग लगाने के लिए उड़द की दाल का विशेष महत्व होता है। उड़द की दाल से बनी कोई भी एक चीज भोग में जरूर शामिल करनी चाहिए।

उड़द की पूड़ी

उड़द की दाल को भिगो दें, फिर उसे पीस लें। आटे में मिलाकर पूरी बनाएं। इसे गरम-गरम घी में तलें और पितरों को भोग लगाएं। इसके अलावा आप चाहे तो उड़द की दाल की इमरती भी बना सकते हैं यह मीठा भोग पितरों को बहुत पसंद आएगा।

उड़द की दाल की बर्फी

उड़द की दाल को भिगो दें, फिर उसे पीस लें। इसमें घी, चीनी और इलायची मिलाएं। बर्फी बनाकर पितरों को भोग लगाएं। उड़द की दाल को भिगो दें, फिर उसे पीस लें। इसमें घी, चीनी और इलायची मिलाएं। हलवा बनाकर पितरों को भोग लगाएं।

कचौड़ी और लड्डू
उड़द की दाल को भिगो दें, फिर उसे पीस लें। इसमें घी, चीनी और इलायची मिलाएं। लड्डू बनाकर पितरों को भोग लगाएं। उड़द की दाल को भिगो दें, फिर उसे पीस लें। आटे में मिलाकर कचौड़ी बनाएं। इसे गरम-गरम घी में तलें और पितरों को भोग लगाएं।

#10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी