होम इंटीरियर में करें नए और खूबसूरत बदलाव, घर को दें फ्रेश लुक

होम इंटीरियर में करें नए और खूबसूरत बदलाव, घर को दें फ्रेश लुक

घर का लुक जरा सा चेंज कर दिया जाए और इन्टीरीयर में एक्सपेरिमेंट हो तो होम मेकर की क्वालिटीज हाईलाईट होती है। आप भी अपने पुराने घर को इन्टीरीयर डेकोरेट के जरिये नया लुक दे सकती हैं। बस थोड़ी सी जेब ढीली करनी पड़ेगी लेकिन हाँ घर जरूर नया हो जाएगा। अपने घर को आप किस तरह से नया लुक दे सकती हैं आइए डालते हैं एक नजर..

वॉलपेपर

दीवारों को पेंट कराने की जगह वॉलपेपर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करें। कमरे की किसी एक दीवार पर स्मार्ट 3डी इफेक्ट वाले वॉलपेपर जिनसे कॉन्क्रीट या वुडेन लुक मिलता है, करा सकते हैं। ये घर को ट्रेडिशनल और मॉडर्न फ्यूजन का लुक देगा। पूरे घर में वॉलपेपर्स का इस्तेमाल करना काफी खर्चीला हो सकता है इसलिए घर के किसी एक कोने को हाईलाईट करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।

खिडक़ी दरवाजों के पर्दे
कर्टेन्स रूम का ग्लैमर बढ़ाते हैं। मशरूम पिंक, फ्रेंच ब्लू और ग्रेप ग्रीन जैसे हल्के रंग ट्रेेंड में हैं। लाईट कलर और टैक्स्चर वाले कर्टेन्स कमरे को फ्रेश लुक देंगे। ध्यान रखें कि कमरे की अपहोस्ट्री, कर्टेन्स के साथ मैच करती हो।

बेडशीट और कुशन कवर
सफेद, गुलाबी या पेस्टल कलर की बेडशीट ट्रेंड में हैं। फैब्रिक में कोजी सैटिन, सॉफ्ट फिनिश और हलके टैक्स्चर्स को चुनें। पिलो और कुशन कवर्स के लिए मिक्स एंड मैच कॉन्ट्रास्ट कलर्स का इस्तेमाल करें।

कारपेट
घर को रॉयल लुक देना चाहते हो तो कारपेट या रग्स का इस्तेमाल करें। बजट कम है तो रनर कारपेट को ड्रॉइंग रूम में लगाएं। बजट अच्छा है तो बैम्बू सिल्क का कारपेट भी सजा सकती हैं। इसके अलावा ज्योमैट्रिकल डिजाइन के रग्स को स्टडी या बच्चों के कमरे में जगह दें। आप चाहें तो अलग-अलग रंग और टेक्सचर वाले पुराने कालीन या रग्स के टुकड़े एक साथ स्टिच कर के भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

#महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप