आसान तरीके से बनाएं कढ़ाई पनीर, यहां है खास रेसिपी

आसान तरीके से बनाएं कढ़ाई पनीर, यहां है खास रेसिपी

घर पर कढ़ाई पनीर बनाने का मजा ही कुछ और है इसे परिवार वाले चाव से खाते हैं। अगर आप अपने परिवार को कुछ चटपटा और हेल्दी खिलाना चाहती हैं तो रेस्टोरेंट जैसा कड़ाही पनीर घर पर बना सकती हैं। इसे बनाने की पूरी आसान रेसिपी नीचे बताई गई है। आप कराही पनीर को पराठा रोटी या फिर चावल के साथ भी खा सकते हैं। कढ़ाई पनीर खाने में बहुत लजीज होता है इसका स्वाद एक बार खा ले तो बार-बार खाने का मन करता है। अगर आप डिनर में परिवार वालों के लिए कुछ खास बनाना चाहती है तो कराही पनीर की रेसिपी जान लीजिए।

सामग्री

पनीर
शिमला मिर्च
हरी मिर्च
मसाला
नामक
प्याज
टमाटर
लहसुन
काजू
तेल
जीरा
हींग
हल्दी पाउडर
जीरा पाउडर
दूध

विधि

कराही पनीर बनाने के लिए सबसे पहले दो प्याज ले लीजिए और एक बड़ा शिमला मिर्च अच्छी तरह से धोकर काट लीजिए। अब प्याज के सभी लेयर्स को अलग-अलग कर लीजिए।

अब आपको एक कड़ाही में दो चम्मच तेल डालना है कटे हुए प्याज और शिमला मिर्च को हल्का सा फ्री करना है। अब इन सभी चीजों को ठंडा होने के लिए रख दीजिए।

अब आपको पनीर मोटे-मोटे चौकोर टुकड़े में काट लेना है कराही में मसाला अच्छी तरह से फ्राई करना है। अब इसमें खड़े मसाले डाल दीजिए।

आप प्याज टमाटर को मसल के साथ अच्छी तरह से भून लीजिए। जब यह तेल छोड़ने लगे तो थोड़ा सा मक्खन डाल दीजिए। इसके बाद लाल मिर्च धनिया पाउडर हल्दी नमक जीरा डालकर अच्छी तरह से मिला दीजिए।

अब आपको इसमें एक कप दूध डाल देना है और सब्जी को को फ्लेम पर करके कुछ देर पकाने देना है। इस तरह से आपकी कढ़ाई पनीर बनकर तैयार हो जाएगी।

#बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके