Kedarnath travel: केदारनाथ की यात्रा करते समय रख लीजिए जरुरी कपड़े, इस तरह बनाएं योजना

Kedarnath travel: केदारनाथ की यात्रा करते समय रख लीजिए जरुरी कपड़े, इस तरह बनाएं योजना

अक्षय तृतीया के दिन बाबा केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए भक्त निकल रहे हैं। केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ ही चार धाम यात्रा की शुरुआत भी हो गई है। यात्रा के लिए सभी तरीके का सुख सुविधा दी जा चुकी है ताकि किसी को परेशानी ना हो। वहीं अगर आप भी उत्तराखंड के केदारनाथ धाम की यात्रा करने वाले हैं तो आपको जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि आपको यात्रा के दौरान असुविधा न हो। अगर आप भी उन लोगों में से एक है जो अपना बैक पैक करते समय जरूरी चीजों को छोड़ देते हैं तो ऐसा बिल्कुल ना करें।


आरामदायक कपड़े


केदारनाथ धाम की यात्रा करते समय मौसम के हिसाब से आपको अलग-अलग तरह के आरामदायक कपड़े रख लेने चाहिए। इसके अलावा अगर आप कपड़ों को रखना भूल जाती है तो आपको रास्ते में परेशानी होती है ध्यान रहे कि आप कपड़े रखते समय ज्यादातर कपड़े ढीले डाले रखें।


ऊनी कपड़ों को भी करें पैक


केदारनाथ का मौसम बदलता रहता है ऐसे में आपको ठंडी और गर्मी दोनों के कपड़े रख लेने चाहिए जिसकी क्वालिटी अच्छी हो। मौसम को देखते हुए अच्छी क्वालिटी का स्वेटर और जैकेट पैक कर लीजिए यह आपको ठंड के मौसम में गर्मी का एहसास कराते हैं।


रेनकोट


केदारनाथ धाम की यात्रा करते समय कपड़ों की पैकिंग के समय आपको रेनकोट भी रख लेना चाहिए अगर आपके पास यह होगा तो बरसात के मौसम में आप खुद को आसानी से बचा पाएंगे।


टोपी


केदारनाथ धाम की यात्रा करते समय मौसम का अता पता नहीं रहता है इसलिए आपको गम टोपी और मफलर रख लेना चाहिए। श्रद्धालु केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए निकल चुके हैं ऐसे में आपको उन सभी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

#गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव