बॉयफ्रेंड के साथ है पहली डेट, तो इस तरह मुंहासे से पाएं छुटकारा

बॉयफ्रेंड के साथ है पहली डेट, तो इस तरह मुंहासे से पाएं छुटकारा

हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है खासकर तब जब वह अपनी पार्टनर के साथ किसी स्पेशल ओकेजन को सेलिब्रेट करती है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ पहली डेट पर जा रही है तो खूबसूरत देखना बेहद जरूरी है, इसलिए आज हम आपको ऐसी बेहतरीन तरीके बताएंगे जिससे चेहरे पर आने वाले कील-मुंहासे जड़ से खत्म हो जाएंगे। त्वचा की देखभाल करना जरूरी है नहीं तो बदलते मौसम के साथ धूल, मिट्टी और पसीने से चेहरे की रंगत खराब हो जाती है।  महिलाएं पिंपल, कील-मुहांसे जैसी समस्या से छुटकारा पाने के लिए बाजार में मिलने वाले कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है, लेकिन इनसे कोई खास फर्क नहीं पड़ता। आज हम आपको कुछ नेचुरल तरीके के बारे में बताएंगे जिससे चेहरे पर कोई नुकसान भी नहीं होगा और समस्या से निजात मिलेगी।

दही और खीरे का पैक

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए और दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए आप अपनी स्किन को हाइड्रेट रखें। इसके लिए आपको दही और एक खरे को कद्दूकस्त करके एक साथ मिलना है। इसके बाद तैयार पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगा लीजिए 15 मिनट बाद पानी से धो लीजिए।

मुल्तानी मिट्टी और नीम फेसपैक
मुल्तानी मिट्टी स्क्रीन के लिए फायदेमंद होती है यह हमें गोरा निखार देती है। वही, नीम हमारे चेहरे को इंफेक्शन से बचाता है। अगर आप अपने चेहरे के दाग-धब्बों से छुटकारा पाना चाहती है, तो मुल्तानी मिट्टी के साथ नीम के पत्ते का पेस्ट तैयार कर लीजिए और इसे अच्छी तरह से मिक्स करें इस पेस्ट को चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए लगा लीजिए।

चंदन और गुलाब जल
चंदन और गुलाब जल दोनों हमारे चेहरे को कॉल कर देता है इससे हमारी त्वचा को ठंडक मिलती है और स्किन ग्लोइंग बन जाती है। इसमें मौजूद एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल प्रॉपर्टीज हमारे चेहरे को संक्रमण से बचते हैं इस तरह से चेहरे में दाग-धब्बे और पिंपल नहीं आते।

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...