घर में आईपीएल का लुत्फ उठा रहे प्रशंसकों के लिए पौष्टिक और हेल्दी स्नैक्स की सूची साझा की

घर में आईपीएल का लुत्फ उठा रहे प्रशंसकों के लिए पौष्टिक और हेल्दी स्नैक्स की सूची साझा की

नई दिल्ली। यह साल का वह समय है जब टी20 प्रारूप में क्रिकेट के प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाड़ी की जर्सी और पसंदीदा टीम का झंडा लेकर आते हैं। आईपीएल के दीवाने जो स्टेडियम में नहीं जा पाते हैं वे घर में ही आईपीएल का लुत्फ उठाने के लिए घर के माहौल को ही स्टेडियम जैसा बना लेते हैं। प्रशंसक घर में टीवी पर अपने खिलाड़ियों को देखकर चियर करते हैं।
आईपीएल देखते समय स्वादिष्ट स्नैक्स खाना बहुत जरूरी है। इसलिए दर्शकों को जंक फूड खाने से बचने के लिए पहले से ही कुछ पौष्टिक हेल्दी स्नैक्स का स्टॉक रखने की सलाह दी जाती है। 4700 बीसी के संस्थापक चिराग गुप्ता ने कुछ मजेदार स्नैक्स की सूची साझा की, जब आप स्क्रीन से अपनी निगाहें नहीं हटा सकते।
पॉपकॉर्न : पॉपकॉर्न हर किसी का पसंदीदा स्नैक्स है, जो फाइबर सामग्री में उच्च और कैलोरी में कम हैं। उन्हें और अधिक आकर्षक बनाने के लिए वे अब हवाईयन बीबीक्यू, श्रीराचा लाइम चीज और स्पाइसी चिकन चीज जैसे रोमांचक स्वादों की एक विशाल विविधता में आते हैं, जो उन्हें और अधिक मजेदार बनाते हैं।
प्रोटीन पॉप्स (फॉक्सनट्स) : फॉक्सनट या मखाना आपके लिए फायदेमंद हैं। अब आप इन्हें अनोखे अंदाज और मुंह में पानी लाने वाले स्वादों में पा सकते हैं। प्रोटीन से भरपूर इन स्वादिष्ट स्नैक में लंबे समय तक स्वास्थ्य लाभ होते हैं, जैसे कि उम्र बढ़ने को रोकने में मदद करना और सूजन को कम करना। ग्लूटेन से परहेज करने वाले लोगों के लिए फॉक्सनट्स भी एक बढ़िया स्नैकिंग विकल्प है।
कॉर्न नट्स : कॉर्न नट्स और पेय पदार्थो का सही संयोजन कभी गलत नहीं हो सकता। जब आपका पसंदीदा क्रिकेटर छक्का मारता है, तो आप निश्चित रूप से यह सोचने में व्यस्त नहीं होना चाहते कि आपको क्या खाना चाहिए। यह जल्दी, आसानी से कुतरने में आसान है।
चॉकलेट-लेपित बादाम : बादाम विटामिन ई में उच्च होने के लिए जाने जाते हैं और हृदय रोगों को रोकने, रक्तचाप को बनाए रखने और फोकस और उत्पादकता बढ़ाने के लिए उपयोगी होते हैं। अब कल्पना कीजिए, भुने हुए बादाम में डार्क मिल्क और व्हाइट चॉकलेट का सही मिश्रण होता है। डार्क चॉकलेट के साथ मिलकर ये सभी लाभ न केवल उन्हें शानदार बनाते हैं बल्कि कई लाभों के साथ आते हैं।
--आईएएनएस

# जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!